100 रुपए deposit कर trading कैसे शुरु करे।

 क्या आप कम से कम deposit में trading करना चाहते हैं। तो ये लेख आपके लिए हैं। आप मात्र सो रुपए से trading करना शुरू कर सकते हैं।


तो चलिए बात करते है। कि वह कोन सा प्लेटफॉर्म है। जिनसे हम Minimum deposit के साथ trading ले सकते हैं। तो हम trading लेने के लिए एक Android app की मदद लेंगे। उस android App का नाम Trading king हैं। तो चलिए बात करते है। Trading King App के बारे में पूरी जानकारी ओ भी full rular भाषा में।

20 रुपए से 1000 कमाए
Trading in 100₹


Trading क्या है?


अगर जिन लोगो को मालूम नहीं है। कि trading क्या होता है? तो मै अपनी भाषा में बताऊं तो trading एक प्रकार का जुआ है। जिनमे लोगो के जितने के चंस fifty fifty होती हैं। जैसा की जुआ में होता है। Trading में जितना जल्दी जीत जा सकता है, उतना ही जल्दी हारा भी जा सकता है। trading एक ग्राफ पर चलता है। जिस ग्राफ पर हमलोग पैसे लगाते। अगर हम ग्राफ़ के दिशा में trad लेते हैं, और हमारा ग्राफ आगे चल कर उसी दिशा में जाता है, जिस दिशा में हमने trad लिए है। तो हम उस समय जितना का ट्रेड लिए होते हैं। उसका full profit हमे मिलता है।  अगर ग्राफ विपरीत दिशा में जाता है। तो हम trad हार जाते हैं। और हमारा पैसा डूब जाता है।



Tranding King  क्या है?


Trading King एक प्रकार का trad करने वाला android apps है। जिसमें लोग अपने real money से ट्रेड कर पैसा कमाते हैं। जैसा कि आपने कभी ना कभी तो Trading का नाम तो सुना ही होगा। यह उसी तरह का Trading app है। जिसमें आपको सिंपल से ट्रेडिंग करना है, और पैसे कमाना और यह मेरे लिए सबसे फेवरेट Trading app है। जिसमें मैं ट्रेडिंग कर कर रोजाना के हजारों रुपए कमा लेता हूं।  मैं आपको बता दूं। Trading king app एक प्रकार का बिगनेर के लिए ही बना है, क्योंकि इसमें बाकी ट्रेडिंग app या websait की तरह withdraw और deposit money बहुत कम है। जिसे आप अपने लाइफ में रोजाना 100 से 200 रुपए खर्च कर देते हैं। और आपको कोई गम भी नहीं होता इसीलिए मैं इसे बिगनर के लिए सबसे अच्छा Trading app मानता हूं। चलिए बात करते हैं । इसके क्या फायदे हैं


Trading King app download कैसे करे।


Trading King app को download करने के लिए आपको कोई भी स्टोर पर जाने की जरूरत नहीं है। इसे डाउनलोड करने के लिए आपको एक ब्राउज़र का सहायता लेना होगा। आप यहां क्लिक कर Trading king App को डाउनलोड करें।



Trading King app में register कैसे करें। step by step-


Trading King app mein register karne ke liye आपके पास फेसबुक अकाउंट या गूगल अकाउंट होना बहुत ही जरूरी है। आप इन्हीं दो माध्यमों से इसमें रजिस्टर कर सकते हैं।


Step1- Trading king App को open कीजिए।


Step2- अब आपको दो रजिस्ट्रेशन प्रोसेस मिलेगा जैसा कि आप इमेज में देख सकते हैं। या तो आप फेसबुक से कर सकते हैं। या फिर अपने Google account से।

Trading

Step3- आप इन दोनों में से किसी भी माध्यम से रजिस्टर करने के बाद इसमें प्रवेश हो जाएंगे। अब आप इसमें अपना प्रोफाइल को पूरी तरह से सेटअप कीजिए।


प्रोफाइल को सेट अप करने के लिए आपको एक फोटो, nicneme, jender और kyc करना होगा चलिए बात करते हैं। कि kyc कैसे करेंगे।




Kyc कैसे करें।


Trading King app में KYC करने के लिए आपको दो गवर्नमेंट आईडी की जरूरत होगी जोकि सभी के पास ही होता पहला पैन कार्ड या आधार कार्ड।


आप इन दोनों में से किसी एक को सेलेक्ट करें और प्रश्न के हिसाब से आप अपना प्रूफ दे कर सबमिट करें आपका kyc sucssecful हो जाएगा। इसमें किसी भी तरह का कोई भी देरी नहीं लगता।


अब आप ट्रेडिंग किंग ऐप में सारे फीचर का मजा ले सकते हैं। सारे फीचर का उपयोग कैसे करते हैं। इसके बारे में बारी-बारी से हम लोग जानेंगे।



Trending King app fiture 


इस ऐप का फीचर बाकी सभी Trading app ओ की जैसा ही है। परंतु इस ऐप में उतना चीजें नहीं है। जितना कि बाकी सब ट्रेडिंग एप में होता है, क्योंकि यह नया नया ट्रेडिंग किंग ऐप आया है। इसलिए आप इस ट्रेडिंग किंग ऐप में ज्यादा फीचर तो नहीं है। परंतु आपको ऐसे सारे फीचर प्रदान करते हैं। जो कि आपके लिए लाभ प्रदो ‌ हो।

Online training

आपको पहले स्क्रीन पर ट्रेड का ऑप्शन मिल जाता है जिनसे आप ट्रेडिंग ले सकते हैं और दूसरा वॉलेट तीसरा more। More में आपको बहुत सारे ऐसे ऑप्शन मिल जाते है। जिन्हें आप इस इमेज में देख सकते हैं।

Start in hundred rupees trading

Trending King app में tread कैसे करे?

अगर आपको ट्रेडिंग की ऐप के बारे में बिल्कुल भी नहीं मालूम है। तो ट्रेडिंग किंग ऐप आपको एक वीडियो ट्यूटोरियल प्रदान करता है। जिसे देखकर आप ट्रेडिंग करना सीख सकते हो और ट्रेडर ले सकते हो इसलिए आप उस ट्रेडिंग ट्यूटोरियल को जरूर देखिए जिससे आपकी सहायता हो जाती है।




Trading King app में deposit कैसे करे?


Trading King app में deposit करने के लिए Minimun prize ₹100 है।


अगर आप Trading king App में पैसे deposit करना चाहते हैं। तो deposit करने का माध्यम बहुत सारे हैं। जैसा कि Paytm, UPI,  Debit card,  NET banking  इत्यादि जैसे option उपलब्ध है। जिनके माध्यम से आप Trading king App में पैसे deposit कर सकते हैं, और ट्रेड ले सकते हैं।



Trending King app में withdraw कैसे करे?


Trading King app में Minimum withdraw 200 रुपए है। ट्रेडिंग किंग एप से withdraw करने के मात्र एक माध्यम है। जो कि Paytm है। जिसके थ्रू आप अपने पैसे को निकाल सकते हैं।



Trending King app customer care helpline


-Trading King App हम ट्रेडर्स की सहायता के लिए दो माध्यम से हेल्पलाइन प्रोवाइड करती हैं। जिसमें पहला है आप अपने प्रॉब्लम को इस ईमेल आईडी पर send कर सकते हो।

[email protected]


-दूसरा trading king app में आप डायरेक्ट कंपनी से लाइव चैट कर सकते हैं।


मुझे विश्वास है, कि आपको ये लेख 100 रुपए deposit कर trading कैसे शुरु करे। बहुत अच्छा और profitable  साबित हुआ होगा। अगर आपको Trading king App से जुड़ी कोई कठिनाई हो रही है तो मुझे coment कर सकते हैं। और अपने मित्रो के साथ जरूर शेयर करें आपका एक शेयर मुझे motivet करता है। इस लिए social media में जरुर शयर करे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां