Ticker

6/recent/ticker-posts

Zili App क्या है:- Zili App किस देश का है?

 Zili App India का बहुत पुराना Short video App है। परंतु ये chainige App है। जो कि India में popular है। कुछ लोगो को नहीं मालूम है। की Zili App क्या है? और Zili किस देश का है? 

 Zili App के बारे में नहीं जान पाने का कारण पुराने short video App जो कि इतने अट्रैक्टिव थे। कि लोगों को short video App कि कभी कमी ही नहीं हुई।


Zili App क्या है?

Zili एक App है। जहा short video creator का अड्डा है। इस App पर funny video तो देख ही सकते हो और साथ ही साथ video shurt भी कर लोगो में अपनी पहचान बना सकते हो। अगर आपमे कोई ऐसी हुनर है। जो लोगो को जानना चाहिए। तो ये Zili App  मददगार साबित हो सकता है।

ZilI App review, zill se paisa kaise kamaye

Zili App download कैसे करें?

Step #1:- Mobile Phone का playstore को खोले।


Step #2:- playstore के search bar में 'Zili' लिख कर खोजे।


Step #3:- अब सबसे उपर Zili नाम का App दिख रहा होगा। उसे install करने के लिए install button को हिट करें।


Auto step #5:- कुछ ही समय में मोबाइल के menu bar में Zili नाम का App icon दिखेगा। उसे use कर सकते हैं।


Zili App playstore Details:-

Rating:- 4.1

Downloads:- 5 crore

Catagory:- Entertainment

Realised date:- 26 November 2018


Zili App में ragister कैसे करे? 

Zili app से जुड़ने के लिए तीन माध्यम दिए जाते है। 

-पहला मोबाइल number के द्वारा।

-दूसरा Google account के द्वारा।

-तीसरा Facebook के द्वारा।

किसी एक को select कर Zili में ragister कर सकते हैं।


Zili App के Home screen पर क्या-क्या फिचर मौजूद है?

App को जैसे ही खोलते हैं। तो सबसे उपर left side में ट्राफी का निशान दिखाई देता है। जिसमे ये बताया जाता है। की इस सप्ताह या महीना कौन creator कितने number पर है।


फिर video के उपर following और popular का option दिखाई पड़ता है। Following में जिन creator को फॉलो किए होंगे उनका video देखने को मिलता है। और popular में वर्तमान समय में कोन-कोन सा video trend में चल रहा है। वो सारी video दिखाई देता है।


दूसरा फिचर Discover का जिसमे search bar दिया हुआ है। जिसकी सहायता से लोगों को खोज सकते हैं। और ये भि पता लगा सकते है, कि कोन-कोन सा hashtag Zili App पर मौजूद है।

Discover वाले स्क्रीन पर बहुत सारे hashtag दिखाई देगा और किस hashtag में कितना वीडियो अपलोड है, और सबसे treand में कोन सा hashtag चल रहा है।


तीसरा वाला ऑप्शन Plush ➕ का है। जिसमे video बनाया जाता है। ज्यादातर short video App video बनाने का option बीच में ही add करते हैं। यहां तक YouTube ने भी video अपलोड करने वाला ऑप्शन बीच में ही रखा है। 


तीसरा ऑप्शन का ज्यादा जिक्र नीचे किया गया कि किस तरह से video बनाया जाता है और video editing के लिए किस-किस तरह का tool मौजूद है।


अब आता है। Notification जिसमे like, follower, shear और Zili app का notice दिखाई पड़ता है। 


बाद में आती है। प्रोफाइल वाला section जिसमें अपनी वीडियो और दूसरे की वीडियो पर लाइक किए हुए होते हैं। उनका वीडियो दिखाई पड़ता है, और सबसे ऊपर राइट साइड में एक सेटिंग का आइकन दिखाई पड़ता है। 


जिसकी सहायता से अपनी प्रोफाइल की कुछ सेटिंग कर सकते हैं। जैसे Zili App के फेसबुक व्हाट्सएप इंस्टाग्राम से जुड़ सकते हैं, और यह भी अपनी वीडियो में लगा सकते हैं। कि कोई यूजर आपकी वीडियो डाउनलोड करेगा, शेयर करेगा या कमेंट करेगा कि नहीं यह सारे टूल अपने वीडियो में अप्लाई कर सकते हैं। 


और फीडबैक और App की अपडेट सारी चीजें पता लगा सकते हैं। यह About वाले section के जरिए।



Zili App में video देखते समय क्या-क्या फीचर दिखाई देता है?

  1. Video बनाने वाले का author का profile दिखाई देता है। जिसे follow या unfollow कर सकते हो।

  2. कुछ इस तरह का दिल🤍 दिखाई पड़ता है। जिसे हिट करने के बाद कुछ ऐसा हो जाता है।♥️ इस दिल के संकेत को like button कहते है। इसका उपयोग video देखने वाले पर निर्भर करता है कि video पर like देना चाहिए या नहीं।

  3. ये संकेत 💬 कॉमेंट का है। जो इस तरह नजर आता है। कॉमेंट का उपयोग video  के बारे में करते हैं या video author से कुछ सवाल पूछने के लिए करते हैं।

  4. Shear ↪️ वाले संकेत का उपयोग video shear करने के लिए किया जाता है।


Zili App में funny video download कैसे करें?

  1. इसका चिन्ह कुछ इस प्रकार ⬇️ का दिखता है। जिसकी सहायता से zili App के किसी भी video को Download कर सकते है।


Zili App में ‌funny video कैसे बनाएं?

Zili पर video अपलोड करना बहुत ही आसान है। अगर mobile में वीडियो पहले से ही है। तो जोड़ वाले चिन्ह पर क्लिक कर video अपलोड कर सकते है। 

या फ़िर Zili app पर दिए ऑप्शन के द्वारा video बनाना चाहते हैं, तो जोड़ के चिन्ह पर क्लिक कर कैमरा को select कर वीडियो बना सकते है। अब जानते है, कि zili से video बनाते समय क्या-क्या फिचर मिलता है और किस तरह प्रयोग किया जाता है।


Zili App Video makeing tools 

Video बनाने के लिए जैसे ही कैमरा को on करते हैं, तो बहुत तरह की video makeing tool's मिल जाते है। जिनका उपयोग बारी-बारी से जानेंगे।

Tool #1:- सबसे उपर 📷 कैमरा का निशान मिलता है।  जिसके जरिए आगे और पीछे के कैमरा को on off कर सतके है।


Tool #2:- Speed कि सहायता से video को सलो और तेज़ में edit कर सकते है।


Tool #3:- Beautify इस टूल की मदद से चेहरे को गोरा बना सकते हैं।


Tool #4:- Filiters के जरिए कुछ अद्भुत संरचना बना सकते हैं।


Tool #5:- Timer बहुत काम का tool है। ये उस समय काम आ सकता है। जब कोई video record करने वाला मौजूद ना हो। कुछ सेकेंड के timer लगा कर video खुद से बना सकते हैं।


Tool #6:- Music इस टूल से video में song add कर सकते है।


Tool #7:- इस effects के द्वारा चेहरे पर चस्मा, बाल, मुछ, इत्यादि जैसे effects लगा सकते हैं।


Tool #8:- Template- इस टूल के द्वारा video के पीछे वाला backgraund हटा सकते है, और दूसरा लगा सकते हैं। और अपने उपर फूलो की बारीस कर सकते हैं।


Zili App क्या है:- सवाल/जवाब

Q. Zili App kaha ka hai?

Ans:- China


Q. Zili App creator कितने है? 

Ans:-  30 million+


Q. Zili पर कितने user है? 

Ans:- 5crore


Conclusion

मुझे पूरी उमीद है, कि ये लेख Zili App क्या है? और किस देश का है? पढ़ने के बाद आपकी पूरी Daught खत्म हो चुका होगा। फिर भी कोई प्रेसानी zili App से  realeted है, तो मुझे अपनी मुश्किल बताये और अपने दोस्तो में शेयर करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ