Ticker

6/recent/ticker-posts

2021 में Moj mobile app से paisa कैसे कमाए | Moj app किस देश का है।

आज के इस ब्लॉग topic में हमलोग moj app के बारे में जानेंगे, कि 2021 में मौज ऐप से पैसा कैसे कमाए और moj app kis Desh ka hai. इसी तेरा के बहुत सारे जानकारी देने वाला हूं। 


मैं इस ब्लॉग लेख में जिसे पढ़ने के बाद आपके मन में मौज ऐप से संबंधित किसी तरह का सवाल उत्पन्न हो रहा हो तो वह सारे सवालों के जवाब इस लेख में मिल जाएंगे।


टिकटों के जाने के बाद बहुत सारे ऐसे शॉर्ट वीडियो क्रिएटर और viewer को टिकटोक जैसा ही ऐप की तलाश है। 


Moj mobile App क्या है? – What is Moj Mobile App in Hindi?

मौज एक तरह का social media शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है। जिस पर लोग अपनी हुनर को लोगों के सामने शॉट वीडियो के रूप में प्रस्तुत करते हैं। 


Moj App पर दो तरह के व्यक्ति पाए जाते हैं। जिसमें से पहला व्यक्ति moj पर वीडियो बनाकर पब्लिश करता है, और दूसरा व्यक्ति जो moj App के वीडियो को देखता है। कुल मिलाकर बोला जाए तो एक वीडियो बनाने वाला और एक वीडियो देखने वाला व्यक्ति moj App पर होते हैं।

Moj App se paise kaise kamaye
Moj App se paise kaise kamaye

Moj App का मालिक कौन है?

Farid Ahsan, Ankush Sachdeva और Bhanu Pratap Singh ये तीनो moj App के शोधकर्ता है।


Moj mobile app को डेवलप Mohalla Tech Pvt द्वारा किया गया है।


Moj Mobile App किस देश का है?

जब आप Play Store पर मौज ऐप को सर्च करते हैं, तो उसके नाम में ही made in india जुड़ा हुआ है। जोकि दर्शाता है की moj App पूरी तरह से भारतीय ऐप है। जो 29 जून, 2020 को ShareChat द्वारा  लॉन्च किया था। 


मुझे लगता है, कि शेयर चाट ऐप से सभी लोग परिचित हैं। जो की indian App है। Moj App के devloper भी indian हैं।


Moj App कितनी भाषा को saport करता है?

Moj App 16 भारतीय भाषा को saport करता है। जो की है। हिन्दी, गुजराती, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, मराठी, तमिल,हरययाणी, कन्नड, ओड़िआ, उर्दू, राजस्थानी, भोजपुरी, असाम,और पंजाबी 


Moj mobile app se paise kaise kamaye 2021 में।

मेरा हमेसा से मानन है, की जहा लोग है। वहा से पैसा कमाया जा सकता है। बसते मालुम होना चाहिए की किस तरह से और कब पैसा कमाना चाहिए। यहां पर 4 पैसे कमाने के तरीके को बताने वाला हूं।


Sponsorship

जिस तरह youtub पर Sponsorship के जरिए पैसा कमाते हैं। उसी तरह Moj Sponsorship के द्वारा पैसा कमाया जा सकता है। 


इस में कंपनी आपसे कांटेक्ट कर अपने products को परमोट के लिए पैसे दिया करते हैं। जिसे अपने video के मध्यम से product का video बनाना होता है। और Moj पर publish करना होता है।


Affiliate Marketing 

Affiliate marketing आज के ज़माने में पैसा कमाने का सबसे अच्छा जरिया बन चुका। जहा पर amazon, Flipkart, snapdeal, etc.. जैसे ecommerce कंपनियों के affiliate link को ज्वाईन कर किसी product के लिंक को इस तरह प्रमोट करना होता है, की आपके link के द्वारा कोई व्यक्ती चाहें तो प्रॉडक्ट करीदे टॉक उसकी कमीसन मिलती है।


परन्तु Moj App पर affiliate marketing करना थोड़ा मुश्किल है। क्यों की moj video में Discription box नहीं होता है। जहा आप affiliate link शेयर कर सके। पर आप उसी नाम से सोशल मीडिया और एक websait बना लिजिए। जहा आप affiliate link को प्रमोट करेंगे। और Moj video के द्वारा वहा पर visitor को भेजेंगे।


Collaboration 

यह फंडा जब काम आनेवाला है। जब बहुत सारे fan following हों जायेंगे। और बहुत सारे creator आपके साथ video बनाना चाहेंगे। तब उनसे video के पैसे भी चार्ज कर सकते हो।


Promote Other Moj User

छोटे creator या जो तुरंत creator बने होते है। उन्हे जल्द से जल्द fan following चाहिए होता है। वैसे मै वे बड़े

Creator को संपर्क करते हैं। और उनसे अपने आप को प्रमोट करने के लिए बोलते हैं। उस कंडिशन में उनसे पैसे कमाया जा सकता है। Sponsorship के जैसा।


Moj App online opening कैसे करें?

जिन भाईयो-बहनों के पास computer है या फिर वह mobile में ज्यादा app रखना पसंद नहीं करते हैं। उन लोगो के लिऐ एक अच्छी बात है की moj App को online भी open कर सकते हैं। Open करने के लिए visit पर क्लिक करें।


Moj को ऑनलाइन open करेंगे। तो यहां पर ज्यादा ऑप्शन नहीं दिखने को मिलेंगे। कुछ सीमित फिचर का ही उपयोग कर सकेंगे।


Moj app Download free कैसे करे?

हमलोग ने moj mobile app के बारे में काफी जनककारी प्राप्त कर ली अब जानते हैं। moj App कहा से प्राप्त होगा और किस तरह प्रायोग करते हैं।


Android phone में Moj App Download free कैसे करे?

अगर आप एक Android phone user हो तो moj App को plyaystore से आसनी से install कर सकतें है। इसके लिए google playstore को open करे और सर्च बार में Moj लिख कर सर्च करे। इसके बाद moj Indian App आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा। फिर install button को हिट कर install करे।


iOS Phone में Moj App Download free कैसे करे?

जो लोग iPhone को रखना पसंद करते हैं। और उन्हे भी moj चाहिए, तो उन लोगो को अपने mobile के app Store में जाना होगा और “Moj – Short Video App” सर्च करे। अब get button को दबा कर app को install करे।


Moj App में Account कैसे बनाये? [Moj app में login]

जब moj App को पहली बार खोलेंगे तो आपको language select के लिए parmision मांगे आपको जो अच्छा लगता है, उसे select करे।


अब आपको profile वाले section पर चले जाना है। और वहा पर facbook, Google और phone number तीन ऑप्शन मिलेंगे। जिस मैं से किसी एक का उपयोग करते हुए moj में login हो सकते हो।


Moj App के Features क्या-क्या है?

मैंने जब से शॉर्ट वीडियो ऐप पर रिसर्च करना स्टार्ट किया है। तब से सारे शॉट वीडियो app का एक ही तरह का इंटरफ़ेस होता है। यहां तक के यूट्यूब का भी शॉर्ट वीडियो platform मिलता-जुलता है। इसलिए इन्हें उपयोग करना कोई बड़ी बात नहीं है।


1: Homepage- जैसे ही moj को खोलेंगे, तो होमपेज पर visit होंगे। वहा पर दो ऑप्शन मिलेगा। Following और for you।


Following मे वह विडियो देखने को मिलेगा जिन्हे आप follow करते हैं। और for you में treanding और आपके पसंद के video देखने को मिलेगा।


2: Search- इस section में किसी भी user और hachteg को खोज सकतें है। और यहां से पता चलता है कि अभी किस हैचटेग पर काम करना चाहिए।


3: Create Short Video- यहा से आप कूद का video बना सकते हो बहुत सारे effect, sticker, music इत्यादि की सहायता से।


4: Notifications- वो सारे अपडेट मिलेंगे। जो app की तरफ से और जो लोग आपके video पर coment, like इत्यादि एक्टिविटी करते हैं।


5: Profile- ये आपका खुद का dascbord है। जहा से अपने एक्टिविटी को cantrol कर सकतें हो।


Moj App में Video कैसे बनाये?

Video बनने के किए plush वाले icon पर जाए। यहां पर बहुत तरह का इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा।


Music के द्वारा अपने video मे music को add कर सकते हैं।


Flip के द्वारा कैमरा को रियल और फ्रंट मोड़ मे घूमा सकते हैं।


और भी कुछ ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जिसके जरिए video में स्टीकर लगा सकते हो और आपके पास video पहले से है, तो उसे भी publish कर सकते हो।


Moj App में Duet Video कैसे बनाते हैं?

जिस creator के video के साथ duet video बनाना चाहते हैं। उस video पर जाए और फिर whatsapp वाले icon को visit करे। अब एक और option मिलेगा जहा Duet लिखा होगा उस पर tap करे और duet video बनाए।


Moj App के Video Download कैसे करे?

सबसे पहले उस video का चयन करे। जिस video को download करना चाहते हो।


Video पर whatsapp का icon दिख रहा होगा उसे हिट करे। फिर download का button आपके स्क्रीन पर दिखेगा उसे हिट कर moj video को download करे।


2021 में Moj app से paisa कैसे कमाए | कुछ प्रश्न।


Moj App 100% Safe है।


Moj mobile app के वर्तमान समय में 100million downloads से अधिक है।


Moj की playstore reating 4.0 की हैं जो बिलुल अच्छी reating मानी जाती है।


जिस कम्पनी ने shearchart app को बनाया था उसी कंपनी ने moj App को devlop किया है।


Related posts

Student के लिए गेम

Amazing facts

0 रुपया से शुरू करे ऑनलाइन व्यापार

इंग्लिश बोलना सीखे

News लिख कर पैसा कमाएं


हमने क्या जाना।

मेरा हमेसा हैं, यही कोशिश रहा है, कि मैं अपने पाठको को एक ही लेख में टॉपिक से संबंधित जानकारियां प्रदान करने की कोशिश करू।


आशा करता हूं, आपको मेरे द्वारा लिखे गए लेख। 2021 में Moj app से paisa कैसे कमाए। पढ़ने के बाद अच्छा लगा होगा। इससे संबंधित कोई सवाल आपके मन में चल रहा है,  तो मुझे कमेंट के द्वारा जरूर बताना। मैं उसे अवश्य solve करने का प्रयास करूंगा और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ