Ticker

6/recent/ticker-posts

Tiki App Kis Desh Ka Hai Or Paise Kaise Kamaye.

Hello दोस्तो यहां पर हमलोग एक हाल ही में लांच हुए शॉर्ट वीडियो App के बारे में बातें करने वाले हैं। इस पर पूरी रिसर्च के बाद आर्टिकल पब्लिश किया गया है। 

वैसे तो मैंने पहले बहुत सारे शॉट वीडियो एप के बारे में लेख लिखा हूं। परंतु हर शॉर्ट वीडियो ऐप अपने आप में बेहतर होता है। जो उसी के लिए विख्यात होती है। जिस App के बारे में बात कर रहे हैं  उस ऐप का नाम Tiki है। Tiki क्या है और Tiki app kis Desh ka hai और भी इस ऐप से जुड़ी जानकारियां एकत्रित करने वाले हैं। इस ब्लॉग लेख के माध्यम से।


टिक्टोक के जाने के बाद से प्ले स्टोर पर बहुत सारे short video app launch लिए गए हैं। परंतु उन में से हर ऐप को डाउनलोड करने से पहले यह सोचते है। कि यह ऐप किस देश का है यानी लोग चाहते हैं, कि मेरे देश का ही हो।


क्योंकि टिकटोक पर इतने सारे क्रिएटर और भी viewer थे। फिर उसे अचानक इंडिया से बैन कर दिया गया। तब से हर इंडियन लोग इंडियन ऐप यूज करना बेटर समझते हैं।


मुझे लगता है कि किसी भी देश का ऐप बुरा नहीं होता। क्योंकि जब किसी भी ऐप को प्ले स्टोर पर डाला जाता है, तो उसकी बहुत कम डाउनलोड होती है जिससे वह ज्यादा पैसे भी नहीं कमा पाता। परंतु हर डेवलपर पैसे कमाने के लिए है ऐप बनाता है। यह सरकार भी जानती है परंतु कुछ ऐसे भी व्यक्ति होते हैं। जो app के द्वारा किसी के डाटा को चुराते हैं। इसी को देखते हुए सरकारें ऐप को बैन करती है।

Tiki App Kis Desh ka hai
Tiki App Kis Desh Ka hai.

Tiki App कया है?

Tiki एक तरह का शॉट वीडियो एप्प है। जो iOS and Android दोनों के लिए उपलब्ध है। यहां पर लोग छोटे-छोटे वीडियो डालते और देखते हैं। इसकी इंडिया में काफी अच्छी रिच है।


यह App भी बाकीओ शॉट वीडियो एप्प की तरह है, अपने आप में विख्यात हैं।


Tiki App Kis Desh ka hai

Tiki App को install करने से पहले ये प्रशन हर व्यक्ति के दिमाग़ में होता है। Tiki app किस देश का है। और install कर काम करना चाहिए या नहीं।


Tiki app Singapore देश की है। इसे DOL Technology PTE. LTD कंपनी ने बनाया है। जिसका Headquater Singapore में हैं।


Tiki app में कितने भाषा है?

ये 14 इंडियन language के साथ आता है जिसमे Hindi, English, Marathi, Gujrati, Bengali, Tamil, Telugu, Cannada, Panjabi, Oriya, Malayalm, Urdu, assamese और Arabic भाषा है।


Tiki App Download Free APK

सबसे पहले playstore को open करे।

Playstore के search bar में Tiki लिख कर search करे। 

अब आपके स्क्रीन पर Tiki App दिखने लगेगा install button को क्लीक कर डाऊनलोड करें।


Tiki App में कोन-कोन से फिचर है।

Tiki App भी बाकिओ शॉर्ट वीडियो ऐप की तरह ही फिचर से लैस है।

जब इसे open करते हैं, तो for you, follow और future star का ऑप्शन देखने को मिलता है।


दूसरे स्थान पर सर्च वाला ऑप्शन है जहां ट्रेडिंग हेचटेग, top creators और कुछ कांटेस्ट चलते हैं। यहां पर किसी creator और Hashtags को सर्च के द्वारा खोज सकतें हैं।


तीसरे स्थान पर कोई creator अपना विडियो गैलरी से upload कर सकता है।


चौथे स्थान पर notification देखने को मिलता है जहा पर tiki app के अपडेट के साथ साथ follow किए हुए बंदे का notification देखने को मिलता है।


पांचवे स्थान पर Profile जहा पर अपने video पर like, viewe के साथ साथ Profile को एडिट कर सकते हैं।


Tiki App me login Kaise kare.

Install कर जैसे ही open करेंगे तो profile वाले icon पर क्लिक करें।

अब आपके स्क्रीन पर तीन ऑप्शन उपलब्द होंगे। Google, facbook और mobile number इन तीनो में से किसी एक के साथ जा सकते हैं।


अगर आप Tiki App के पुराने user है और आपको पहले वाले अकाउंट चाहिए तो आप उसी ऑप्शन को select करे जो पिछले बार किए थे। और फिर login हो जायेंगे।


Tiki App par video kaise banaye

जोड़ वाले icon पर जाए कुछ परमिशन को allow करे। अगर आपके पास video है तो apload वाले buttun का प्रयोग करें। और video publish करे।


अगर कूद से विडियो बनाना चाहते हैं तो Tiki App में बहुत सारे mode उपलब्द है किसकी सहायता से video funny, और सुन्दर बना सकते हैं। कुछ tool

Select music:- video बनाते समय music add कर सकते हैं।

Switch:- camera को आगे या पीछे घुमा सकते हैं।

Time:- खुद से video बनाते वक्त टाइमर का उपयोग कर सकते हैं।

Speed:- slow video को फास्ट कर सकते हैं।

Beauty:- इसमें बहुत सारे mode उपलब्द है जो अच्छा लगे उसके साथ जा सकते हैं।

Sticker:- funny videos बनाने में बहुत मददगार साबित हो सकता है।


Tiki App se Paise Kaise Kamaye.

Tikki app नए होने के कारण अभी इसमें ज्यादा फिचर नहीं ऐड किए गए हैं। जिससे की आप टिकी ऐप से डायरेक्टली पैसे कमा सकें। परंतु कुछ समय बाद इससे भी डायरेक्ट पैसे कमाने के लिए फीचर दिया जा सकता है। लेकिन कोई बात नहीं ऐसे बहुत तरीके हैं। जिससे हम Tiki App से पैसे कमा सकते हैं।


ऐसी कोई भी जगह, ऐप हो जहां लोग ढेर सारे मात्रा में जुटते है। उस जगह से पैसे बिलकुल आसानी से कमाया जा सकता है। या फिर वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन।


जिस तरह दुकानदार को कस्टमर का इंतजार होता है उसी तरह प्रत्येक ऑनलाइन फील्ड में पैसे कमाने वालों को लोगों का इंतजार होता है, तो इन्हीं लोगों को इस्तेमाल कर हम Tiki App से पैसे कमा सकते हैं कुछ इस तरह।


Affiliate marketing:- Internet से पैसे कमाने में Affiliate marketing बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। इसमें e-commerce कम्पनीयो के product को बेचना होता है। 

सबसे पहले जो कम्पनी आपको अच्छा लगे। उसका affiliate program join करना है। पसंदीदा product के link को video के title या discription में ऐड कर देना है। या फिर product के लिंक किसी वेबसाइट या social media platform पर शेयर करना है। Video के द्वारा अपने social media account पर विजिटर की भेजना है। जो भी व्यक्ति आपके लिंक से समान को खरीदता है तो क्मीसिन भी दिए जाते है।


Sponsorships:- ये तभी काम आयेगा जब Tiki App पर बहुत सारे  fan following हो जायेंगे। फिर आपको कम्पनी या small creator आपसे सम्पर्क करेगें। और वह किसी चीज को promote के लिए video बनाने बोलेंगे। जिनसे पैसे कमा सकते हैं।


Collaboration:- इस मैं दूसरे creator के साथ video बनाया जाता है। परंतु ये पॉपुलर होने के बाद ही Collaboration के द्वारा ही पैसे कमा सकते हैं। 


इसे भी पढ़ें:-

Moj App से पैसे कैसे कमाए।

Josh app से पैसे कैसे कमाए।

Zilli किस देश का है।

Chingari App क्या है।


हमने क्या जाना।

मेरा हमेसा हैं, यही कोशिश रहा है, कि मैं अपने पाठको को एक ही लेख में टॉपिक से संबंधित अधिक से अधिक जानकारियां प्रदान करने की कोशिश करू।


आशा करता हूं, आपको मेरे द्वारा लिखे गए लेख। Tiki App क्या है और पैसे कैसे कमाए? पढ़ने के बाद अच्छा लगा होगा। इससे संबंधित कोई सवाल आपके मन में चल रहा है,  तो मुझे कमेंट के द्वारा जरूर बताना। मैं उसे अवश्य solve करने का प्रयास करूंगा और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ