Ticker

6/recent/ticker-posts

Free Fire Clash Squad Rank Mode Kills Tips And Tricks 2021

आज कल फ्री फायर में क्लासिक और रैंक्ड गेम से ज्यादा player Clash Squad rank mode खेलना पसंद करते हैं, क्योंकि इसमें केवल 8 प्लेयर होते हैं। जिनमें से 4 प्लेयर दुश्मन होते हैं और 4 प्लेयर खुद होते हैं। 4 प्लेयर को मिलकर 4 दुश्मनों को मारना होता है। जिसमें बहुत ही छोटा सा जगह होता है और वहां पर लिमिटेड गण दिए जाते है। 


इसलिए Clash Squad Rank को अधिक खेलते हैं क्योंकि यहां पर टाइम की बचत अधिक होती है बाकियों क्लासिक और रैंक के अध्यक्ष।


जिसके कारण प्रत्येक फ्री फायर प्लेयर Clash Squad Rank खेलना बेहद पसंद करते है। चाहता है कि मैं Clash Squad Rank गेम में बेहतर परफॉर्मेंस कर सकूं जिससे सामने वाले बंदे को कुछ ही पल में मार दू।


Clash Squad Rank खेलना सभी फ्री फायर प्लेयरओं की बस की बात नहीं है। इसमें सीधा लड़ना ही होता है। इसमें 2 मेडिकेट के अलावा तीसरा मेडीकैड आपके पास नहीं होते। अगर आप किसी को मार उससे लूटते हैं तो आपके पास हो सकते हैं। वरना 2 मैडी, 3 ग्लूअल, 2 ग्रेनेड, एक पिस्टल और 2 gun जैसे चीजें ही मिलते हैं और उन्हीं चीजों के बदौलत गेम को अच्छी तरह booyah कराना होता है।


Free Fire Clash Squad rank modeखेलते समय बहुत सारे खिलाड़ियों को परेशानी होती है कि कोन सा gun बेहद जरूरी है। और किस तरह से पोजीशन ले कि अगला person ko हम मार सके। चलिए आज किस ब्लॉक टॉपिक में हम लोग बातें करेंगे कि, Clash Squad Rank में ज्यादा से ज्यादा booyah कैसे निकाले।

Free Fire Clash Squad Rank Mode Tips And Tricks 2021


5 तरीके Free Fire Clash Squad rank mode को booyah और kills करने का।

Clash Squad rank mode के खिलाड़ी है तो इन 5 तरीकों के जरिए आप अपने गेम प्ले को अच्छे और बेहतर बना सकते हैं। इसमें आपको बहुत सारे इनफॉरमेशन बताए गए हैं। जो खेलते समय भूल करते हैं।


WEAPONS

Free Fire Clash Squad rank mode  में हथियारों का चुनाव स्थान को देखते हुए किया जाता है। जिस तरह का स्थान होता है। उसी तरह का हथियार लेना बुद्धिमानी साबित होता है। परंतु आपको कुछ ऐसे वेपंस बताते हैं। जो हर समय प्रयोग कर सकते हैं।


ज्यादा से ज्यादा SMGs गन का प्रयोग करें, क्योंकि इस तरह के गाने बहुत ही कारगर साबित होती है short-range और लॉन्ग रेंज के युद्ध में।


पिस्टल में आप डेजर्ट का प्रयोग करें, क्योंकि इसका रेंज बहुत अधिक है और इसका डैमेज उड़पिकर गणों से भी ज्यादा देता है। ऐसे में आपको यह गाना काफी कारण साबित होगा।


Free Fire Clash Squad rank mode  मैं शॉट गन ले जाना ना भूलें। क्योंकि इसमें स्थान बहुत कम होती है। जिसके कारण दुश्मन पास आ जाते हैं। ऐसी कंडीशन में शार्ट गन काफी कारगर साबित हो सकता है।


स्नाइपर का यूज़ स्थान को देखते हुए कीजिए जब आपके स्थान में बहुत ज्यादा छुपने की जगह हो तभी स्नाइपर पर का प्रयोग करें और यह भी ध्यान रखें कि ज्यादा ऊंचा स्थान हो  जिसके कारण आप बहुत सारे स्थानों को एक बार में देख सकते हैं और निशाना लगा सकते हैं। स्नाइपर से पास जाकर लड़ने में बेवकूफी होगा।


POSITIONS

Clash Squad rank mode मैं सबसे ज्यादा अहमरोल पोजीशन निभाता है। अगर आप एक अच्छी पोजीशन पर है। तो सामने वाले को आसनी से मार सकेंगे। जब भी किसी दुश्मन से लड़े तो थोड़ा डिस्टेंस बनाए रखें जिससे गुण की बुलेट मिस होने के चांस कम होते हैं। छुपने जैसा स्थान का भी प्रयोग करें और ऊंचा स्थान कभी प्रयोग करना ना भूलें ऊंचे स्थानों से ज्यादा से ज्यादा हेडशॉट मारने में कारगर साबित हो सकते हैं।


Carector

शायद आपको मालूम होगा कि एक करैक्टर में 3 skill स्लॉट लगाकर जा सकते हैं। जिसमें से बहुत सारे किलाड़ी यह गलती करते हैं कि वह Clash Squad Rank में हुकुम जैसे कलेक्टर को लगाकर चले जाते हैं। इस तरह के गलतियां ना करें। क्योंकि हुकुम का अविलिति घास बनने का है। जो कि हर जगह पर घास बनने के बाद भी हुकोंग को पिटा जा सकता है। अगर आप कहीं ऐसी जगह पर है। जहां पर घर या फर्ज हो तो आप वहां पर हुकोग एबिलिटी यूज करते हैं तो सामने वाला दुश्मन आपको जान सकता है। और आपको मार सकता है। इसलिए आप लोगों को हुकोंग को यूज ना करें। चलिए जानते हैं किन-किन करैक्टर को यूज करें।


पहला कैरेक्टर आप केली को रखें क्योंकि भागने की बहुत ही जरूरत होती है। जिसमें केली कारगर है। दूसरे पर Hayato रखे जिसका एबिलिटी अगर कोई डेमेज देता है तो आप उसे दुगने डेमेज दे सकते हैं। तीसरे  Maxim को रखना ना भूलें। क्योंकि इसमें केवल दो मेडिकेट दिए जाते हैं। जिससे पूरा गेम को जिताना होता है। ऐसे में मैक्सी बहुत ही जल्द मेडिकेट मारने में कारगर साबित होता है। जब कोई बंदा आपको डैमेज देता है तो आप पर रस करना चाहता। परंतु उसी जगह पर आप maxim करैक्टर रखते हैं तो जल्द से जल्द HP को बढ़ाकर सामने वाले बंदे को मार सकते हैं। और चौथे में passive character का प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें से आप आलोक, क्रोनों, एकसेना जैसे ट्रैक्टर को लगा सकते हैं। अगर आपके पास passive करैक्टर में ये सारे नहीं है तो मोको, राफेल, कला जैसे करैक्टर का एबिलिटी यूज कर सकते हैं।


GRENADES

ग्लुअल, बम और हेलमेट जैसी चीजों को ले जाना ना भूले हेलमेट की सहायता से आप hedshort खाने से बच सकते हैं। ज्यादातर Clash Squad Rank में हेडशॉट मारने का प्रयास किया जाता है। और बम आपको जब काम आ सकता है जब बहुत सारे दुश्मन आपके सामने हो और आप अकेले हो ऐसे कंडीशन में आप उन पर ग्रेनेड कर सकते हैं।


फ्री फायर में आप किसी भी मोड को खेलते हो तो उसमें सबसे बड़ा अहम रोल ग्लूअल का होता है। अगर आपको ग्लुअल की अच्छी नॉलेज है। और लगाना जानते हैं, तो आपको मालूम ही होगा की ग्लूअल भी गन का कार्य करता है।


अगर ग्लूअल Free Fire Clash Squad rank mode जैसे गेमों में मिल जाए तो। सिर्फ ग्लोबल से ही आप अपने दुश्मन को जोन में फसा सकते हैं। या फिर खुद को प्रोटेक्ट कर सकते हैं। ज्यादा उस समय कार्य आती है जब आप शॉट गन प्रयोग करते हैं। इसलिए आप ग्लुअल पर ज्यादा फोकस रखें।


Friend Combination

Free Fire Clash Squad rank mode अगर आपका दोस्त आपकी मदद अच्छे से कर रहा हो तो गेम को आसानी से जीता जा सकता है। परंतु कुछ ऐसे भी फ्रेंड होते हैं जो kill के लालच में वह अकेले ही भूमि में जा पड़ते है। ऐसी भूल ना करे। क्योंकि जब तक आपको मालूम ना हो कि आपका दुश्मन कहा है तो आप खुले में अकेले रहने की कोशिश ना करें  हो सके तो फ्रेंड के साथ ही रहे या फिर चारों तरफ से दुश्मन को घेरने का प्रयास करें। जिससे आपका दुश्मन आसानी से मारा जा सकता है और Booyah आपके हाथ में आ सकती है।


अगर आप इन 5 तरीके Free Fire Clash Squad Rank Mode Tips And Tricks को प्रयोग करते हैं तो आपको कोई दुश्मन आसानी से मार नहीं सकता। मैं आपको ऐसा तो नहीं बता सकता कि आप हर मैच में Booyah ला सकते हैं। किंतु अपने गेम को इंप्रूव कर सकते हैं या ट्रिक एंड टिप्स जब भी काम आएगा। जब आप की खेलने की स्पीड और आपकी फोन की परफॉर्मेंस दोनों आपस में मेल खाते हो।


FAQ:- Free Fire Clash Squad Rank Mode Tips And Tricks


Q. फ्री फायर में मेडी जल्दी लेने वाला कैरेक्टर कौन सा है?

उत्तर- डीजे आलोक


Q. फ्री फायर में मेडी जल्दी लगाने वाला कैरेक्टर कौन सा है?

उत्तर- मैक्सिम जल्द मैडिकेट लगाने में मदद करता है।


Q. फ्री फायर में तेज भागने वाला कैरेक्टर कौन सा है?

उत्तर- केली दौड़ते समय बाकियों करेक्टर के अपेक्षा तेज है।


Q. कितने लेवल के बाद मिलेगा डायमंड फ्री फायर?

उत्तर- फ्री फायर खिलाड़ियों को free मे डायमंड नहीं देता। कभी कभी कुछ events चलता है तो कुछ लोगो को free डायमंड मील जाते है परन्तु लेवल के बड़ने से नही मिलता।


Q. फ्री फायर में सबसे तगड़ा कैरेक्टर कौन सा है?

उत्तर- मुझे free Fire का सबसे तगड़ा कैरेक्टर हायाटो लगता है।


Q. फ्री फायर में सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला कैरेक्टर कौन सा है?

उत्तर- क्रॉनो (CR7), Alok, हुकांग, हायातो और मैक्सिम etc. 


Q. फ्री फायर गेम कैसे चलेगा जियो फोन में?

उत्तर- internet पर इस तरह के स्वालो का लाइन लगा हुआ है। परन्तु जियो फोन मे freefire तो क्या android का कोइ भी app बाहर से install नही किया जा सकता है।


Q. Dj alok ko kitne dolor mile free fire se.

उत्तर- 5 मिलियन डॉलर (ये बात गरीना के अभि तक नही बताए हैं। परन्तु कुछ लोगों बोलते हैं। इस लिए ये सही या ग़लत दोनो हों सकता है।)


Q. Free fire kab launch hua tha

उत्तर- 30 September 2017


Q. Free fire singapur ki konsi building hai.

उत्तर- Fortine


Q. Free fire ka malik ka kya name hai

उत्तर- फ्री फायरके मालिक Forrest Li हैं।


Q. Free fire ka matlab kya hai?

उत्तर- मेरे नजरिए से Free Fire का मतलब युद्ध क्षेत्र में किसी भी दुश्मन के लिए स्वतन्त् हैं।


Q. Free fire ka sabse pahla i'd koun se hai.

उत्तर- 11111111 ये id सिद्ध करती हैं की free Fire का सबसे पहला id है।



फ्री फायर में कैसे फ्री डायमंड पाए?


Conclusion

आसा करता हूं Freefire खिलाड़ियों आपको ये लेख Free Fire Clash Squad Rank Mode Kills Tips And Tricks 2021 पढ़ने के बाद काफी अच्छी जानकारी मिली होगी।


इसको पढ़ने के बाद आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो दोस्तों के साथ शेयर करने के साथ-साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करना ना भूले। इससे मुझे मोटिवेशन मिलती है और आपको भविष्य में इसी तरह के गेम प्ले से ब्लॉक चाहिए तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में बताना न भूलें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ