सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Facebook Page Delete कैसे करे | फेसबुक अकाउंट के Page को डिलीट कैसे करें।

 नमस्कार दोस्तों मैं आपका दोस्त राहुल आज की इस ब्लॉक टॉपिक में हम लोग फेसबुक पेज के बारे में कुछ जानकारी इकट्ठा करने वाले हैं।


जैसा कि हम सबको मालूम है। फेसबुक में बहुत सारी पिक्चरें जीन का उपयोग बहुत कम लोग जानते हैं, और उस पिक्चर का उपयोग बल्कि ना के बराबर करते हैं, तो उसी में से एक फेसबुक पेज। अगर आप फेसबुक यूजर हैं तो आपको जरूर से मालूम होगा कि फेसबुक में एक पेज का भी ऑप्शन दिया हुआ रहता है। जहां पर लोग पेज बनाकर अपना स्टोरी पोस्ट करते हैं।


जो लोग फेसबुक पेज के बारे में जानते हैं। उन्हें मालूम ही होगा, कि एक फेसबुक प्रोफाइल में बहुत सारे फेसबुक पेज बनाए जा सकते हैं। परंतु Facebook Page ज्यादा है। ऐसी कंडीशन में ज्यादा फेसबुक पेज हो जाने पर लोग सारे पेज पर काम ना कर पाते हैं, और चाहते हैं कि मैं अपना Facebook पेज कैसे डिलीट करूँ? तो इस लेख में इसी के ऊपर चर्चा किया गया।


Facebook Page Delete कैसे करें? Step follow


सबसे पहले आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में फेसबुक websites या app को ओपन करें और उसमें अपने आईडी को लॉग इन कर right side में तीन लाइन पर क्लिक करें। अब अपना फेसबुक पेज का चयन करें जिस फेसबुक पेज को डिलीट या हटाना हो उस पेज पर विजिट करें।



जिस भी फेसबुक पेज को डिलीट करना चाहते हैं। उस फेसबुक पेज के सेटिंग वाले ऑप्शन में विजिट करें। image मैं दिखाय गय अनुसार।


Facebook page delete


जैसे ही सेटिंग बटन को टाइप करेंगे तो आपके स्क्रीन पर एक नए विंडो ओपन होगा जिसमें General नाम का एक ऑप्शन होगा वहां पर tap करें।

Facebook page delete Kare

थोड़ी ऊपर-नीचे करने के बाद आपके स्क्रीन पर Remove Pages का ऑप्शन मिलेगा। जहां पर आपकी फेसबुक पेज का नाम और डिलीट लिखा हुआ होगा कुछ इस तरह उस पर टाइप करें।
Facebook page delete Kaise Kare

यहां तक आने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक थोड़ी देर लोडिंग लेने के बाद एक नया पॉपअपविंडो खुल कर आएगा। जहां पर लिखा हुआ होगा delete page उस पर हिट करें।
FB page delete Kaise Kare

अब आपके स्क्रीन पर एक मैसेज show होगा। उसमें बताया जाएगा कि आपकी फेसबुक पेज को कितने दिनों के अंदर remove कर दिया जाएगा।


संक्षिप्त में।

3line> Facebook Page selection≥ tap setting icon> go to General option> go to Delete page name> tap to delete page.


FAQ:- Facebook Page Delete Kaise Kare.

Q. क्या एक फेसबुक पेज को डिलीट करने के बाद दोबारा दूसरा फेसबुक पेज डिलीट किया जा सकता है?

उत्तर- अगर आप एक फेसबुक पेज को डिलीट के लिए भेजते हो और दूसरा भी फेसबुक पेज को डिलीट करना चाहते हो तो ऐसे में नहीं होता क्योंकि जब तक आप का पहला फेसबुक पेज डिलीट नहीं हो पाता। तब तक आप दूसरा पेज नहीं डिलीट के लिए भेज सकते हैं यह मेरे साथ हुआ है।


Q. क्या डिलीट हुए फेसबुक पेज को दोबारा वापस लाया जा सकता है?

उत्तर- बिल्कुल नहीं परंतु इसका एक हल है। आप जिस भी नाम से फेसबुक पेज को डिलीट किए हैं, और उसका जो भी यूजरनेम है वह सारे सेम टू सेम डालकर नया फेसबुक पेज बनाया जा सकता है।


Q. एक फेसबुक प्रोफाइल में कितना फेसबुक पेज बनाया जा सकता है?

उत्तर- इसका अभी तक कोई लिमिट नहीं है। कि आप केवल इतना ही फेसबुक पेज बना सकते हैं। ऐसा मेरे साथ Error नहीं आया मैंने एक फेसबुक profile में 20 फेसबुक पेज बनाया था। परंतु किसी भी तरह का कोई लिमिट नहीं आया। अगर लिमिट भी लग जाता है, तो 20 फेसबुक पेज काफी होते हैं।


इसे भी पढ़ें:-

Moj App से पैसे कैसे कमाए।

Josh app से पैसे कैसे कमाए।

Zilli किस देश का है।

Chingari App क्या है।


Canclusan

मेरा हमेशा से कोशिश करता रहता कि अपने रीडर को एक लेख से जुड़ी सारी जानकारी सिर्फ एक आर्टिकल में प्रधान करू। जिससे लोगों के पास समय की बचता और इधर उधर भटकने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।


अगर मैं अपना Facebook पेज कैसे डिलीट करूँ? 2021 में लेख आपके लिए कुछ कारगर साबित हुआ है। तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में दें मैं आपके राय के लिए उत्सुक हूं।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा