सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

गूगल असिस्टेंट क्या तुम मेरे पैर दबा सकते हो । मेरे पैर दुख रहे हैं 2021

गूगल तुम मेरे पैर दबाओ। के इस ब्लॉग लेख में Google से मजाक-मजाक में अजीबो गरीब सवाल पूछते हैं। और यह जानने की कोशिश करते हैं कि क्या हमारे सवालों का जवाब आसानी से दे पाता है या नहीं और हमें संतुष्ट करने में कामयाब हो पाती है कि नहीं। आप गूगल से इसी तरह के सवाल जवाब करते हैं तो इस लेख में आपको कुछ सीखने को मिलेगी।

गूगल एक तरह का सॉफ्टवेयर है जो बहुत सारे काम को करने में सक्षम तो होती है परंतु कुछ ऐसे भी काम होती है। जो इसके बस की बात नहीं है। जान लेते हैं कि वो कौन-कौन से काम है जो गूगल हमारे कामों को करने में असमर्थ है।

Google mera pair daba do

गूगल मेरे पैर क्यों नहीं दबाती है?

जैसा कि आप पूछ रहे हैं तुम मेरे पैर दबा दो इस तरह कि काम करने के लिए उस वस्तु में भार होना चाहिए और जो ब्राह्मण में उसकी कुछ अकार हो। तभी आपकी गूगल पैर दवा सकता है और रही बात गूगल की आकार और भार की तो यह एक तरह का सॉफ्टवेयर है जिसे हम केवल देख सकते हैं और इसके अलावा इसके ब्रह्मांड में किसी भी तरह का कोई भी आकार और भार नहीं है। इस कारण गूगल आपके पैर नहीं दवा शक्ति।


गूगल तुम मेरा पैर दबा दो कैस पूछे?

हो सकता है आप में से बहुत सारे लोगों को मालूम होगा कि, गूगल से किसी भी तरह की फनी बातें करने के लिए गूगल असिस्टेंट की मदद लेनी होती है। जो गूगल असिस्टेंट का नाम पहली बार सुन रहे हैं। वह लोग प्ले स्टोर में जाकर गूगल असिस्टेंट ऐप को अभी इंस्टॉल करें। 


गूगल असिस्टेंट को इंस्टॉल करने के बाद उसे पहली बार ओपन करेंगे तो आपके स्क्रीन पर बहुत सारे पॉपअप विंडो ओपन होंगे। जहां पर पूछा जाएगा कि परमिशन देने के लिए तैयार हैं तो आप बेझिझक सारे परमिशन का अलाव कर सकते हैं और फिर कुछ इंफॉर्मेशन मानेगी रजिस्ट्रेशन के लिए उसे fill कर आसनी से गूगल असिस्टेंट में परमानेंटली रजिस्टर हो सकते हैं।


Google assistant में पुरी तरह रजिस्टर होने के बाद एक माइक का icon दी होगी। जिसे दबाकर गूगल मेरा पैर दबाओ तो क्या किसी भी तरह का सवाल का जवाब पर सकते हैं भले ही उसकी सवाल हमेशा सही नहीं होती है। परंतु जवाब देने की कोशिश बहुत हद तक करती है कि आप को संतुष्ट कर सके।


जब मैंने पूछा गूगल तुम मेरे पैर दबा

जवाब में गूगल का उत्तर बोलने के बजाय वह गूगल का सर्च रिजल्ट दिखाने लगी। जहां पर इससे संबंधित कुछ नतीजे दीख रही थी चाहे तो आप पूछ सकते हैं।


मेरे पैर दबा दो in english

चलिए जानते हैं मेरे पैर दबा दो इसे अंग्रेजी में क्या बताता है गूगल। Google जवाब देने के बजाए गूगल ट्रांसलेटर की मदद से ट्रांसलेट कर दिया कुछ इस तरह। (press my feet)



FAQ

Q. Google क्या तुम मेरा पैर दबा सकती हो..?

उत्तर- जानकारी के लिए बता दूं कि Google एक software है। जो इस तरह के काम नहीं कर सकता है।


Q. गूगल मैं क्या सोच रहा हूं…?

उत्तर- Google का जवाब:- अगर गूगल असिस्टेंट यह जान जाए कि हम क्या सोच रहे हैं तो हम घबरा जाएंगे।


Canclusan

मुझे पूरी उम्मीद है कि गूगल क्या तुम मेरा पैर दबा सकती हो लेख काफी लाभप्रद साबित हुई होगी। क्योंकि मैंने इस लेख को पूरी रिसर्च के साथ आपके सामने पेश किया हू।


इस लेख से संबंधित आपको किसी तरह की परेशानियां, कोई सवाल मन में उभर रहा है तो अपना सवाल मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं है। मैं उस सवाल का जवाब देने का पूरी कोशिश करूंगा और हो सके तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस पोस्ट को शेयर करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा