Ticker

6/recent/ticker-posts

Instagram Par Like Or Followers Kaise Badhaye Free 2021 Genuine Tarika

आज के इस ऑनलाइन दुनिया में हर व्यक्ति अपना पॉपुलैरिटी बढ़ाना चाहता है। परंतु कुछ ऐसे भी लोग होते हैं। जिन्हें बहुत ही कम मेहनत में उन्हें एक अच्छी पॉपुलैरिटी मिल जाता है, और कुछ ऐसे भी लोग होते हैं। जो कुछ सालों से काम कर रहे हैं। परंतु उन्हें ऑनलाइन की इस दुनिया में कुछ भी हासिल नहीं हुई।


आर्टिकल में Instagram से जोड़ी समस्याओं को हल करने वाले हैं। जैसे कि इंस्टाग्राम में ऐसे बहुत सारे परेशानियां आती है।


हमारे दोस्त कम समय में अधिक से अधिक इंस्टाग्राम पर फ्री Followers कैसे प्राप्त करें। वो भी बिना किसी इंस्टाग्राम के policy वॉयलेशन के।


इस आर्टिकल को वही व्यक्ति पढ़े। जो इंस्टाग्राम पर कम समय में ज्यादा फ्री फॉलोअर्स प्राप्त करना चाहते हैं। वो भी बिना किसी policy वॉयलेशन के। क्योंकि मैंने इसमें कोई भी ऐसी बातें शेयर नहीं किया हूं जो आपके लिए रातों-रात फॉलोअर्स बढ़ाकर देगा।


यहां पर मैंने इंस्टाग्राम की terms and conditions के मुताबिक सारी बातें बताया हू। इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स अधिक से अधिक कम समय में प्राप्त कैसे किया जाए। इस काम को करने में आपको कुछ समय लग सकते हैं और मेहनत भी और जो चाहते हैं कि हम बिना कुछ किए followers प्राप्त करें तो उनके लिए नहीं है।

Instagram Par Like Or Followers Kaise Badhaye
Instagram par like kaise badhaye

Topic का चयन करें।

अगर आप एक सेलिब्रिटी है तो आपको निस चयन करने का कोई जरूरत नहीं है। परंतु यह बात उन लोगों पर लागू होती है। जिनके पास ऐसे पेंशन नहीं है। जिन्हें कोई जानता है तो उन लोगों के लिए एक टॉपिक का चुनाव करना बहुत ही फायदेमंद साबित होता है।


क्योंकि आप अपना फोटो तो डालेंगे। परंतु वह फोटो केवल आपकी आसपास के गांव या रिश्तेदारों तक ही सिमट कर रह जायेगी।


इसलिए ऐसे टॉपिक का चयन करें कि आप उसमें कभी बोर ना हो और आपको उस टॉपिक से संबंधित बहुत सारी जानकारी हो जैसे कि मैं कुछ टॉपिक का नाम बता रहा हूं। हेल्थ, टिप्स एंड ट्रिक, मेक मनी, review, ज्ञान की बातें.. इत्यादि जैसे टॉपिक पर इंस्टाग्राम का pege बना सकते हैं


Time की मदद से इंस्टाग्राम फॉलोवर्स फ्री प्राप्त करें।

हर चीज का समय निर्धारण हो तो वह आगे चलकर बहुत ही अच्छा रिजल्ट देता है। दिन में जितने बार इंस्टाग्राम पर पोस्ट पब्लिश करें। तो एक समय सीमा निर्धारण करें। कि इस समय में हमें पोस्ट पब्लिश करना है और उस समय को daily रूटिंग में बनाकर हमेशा काम करें।


Hashtag se Instagram par like kaise badhaye free

Hashtag सही तरीका है। Instagram par free followers प्राप्त करने का Post publish करते समय हो सके तो वर्तमान में ज्यादा ट्रेंड कर रही heshtags का प्रयोग करें। इससे क्या होता है कि जो Hashtag training में है। उस पर पोस्ट पब्लिश करने से उस पोस्ट को लोगो तक पहुंचने में बहुत कम समय लगता है। जिससे कम समय में ज्यादा followers और like आ सकते हैं।


रेगुलर पोस्ट करे।

हो सके तो दिन में तीन टाइम ऐसे सेट कीजिए कि आप उस समय इंस्टाग्राम पर पोस्ट पब्लिश कर सकें। अगर रोजाना एक ही समय में पोस्ट पब्लिश करते हैं। तो इंस्टाग्राम पर रैंकिंग के चांसेस बढ़ जाते हैं और आपका हर पोस्ट टॉप में दिखने के चांस हो सकता है इसलिए आप कम से कम रोजाना के तीन post पोस्ट पब्लिश करें।


HD quality image 

Instagram post के लिए ज्यादा से ज्यादा हाई क्वालिटी फोटो का प्रयोग करें। जिससे लोगों के बीच अगले Post का इंतेजार रहेगा।


Trending Topic

ट्रेनिंग टॉपिक की मदद से इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स प्राप्त कुछ समय में किया जा सकता है। इसके लिए हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपको एक्टिव रहना पड़ेगा। क्योंकि तभी पता चल पाएगा कि वर्तमान में कौन सा ऐसा टॉपिक है। जो ट्रेंड करना है। और हो सके तो उस topic के बारे में जल्द से जल्द ज्यादा इंफॉर्मेशन देने की कोशिश करें। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में। जिससे पोस्ट ट्रेंड करने में बहुत ही कम समय लेगा


अकाउंट पब्लिक रखे

Instagram पर पोस्ट पब्लिश करते समय हमेशा अपनी पोस्ट को पब्लिक मोड में रखें जिससे आपकी पोस्ट को हर कोई देख सके।


Tag

Instagram पर post पब्लिश करते वक्त। उस post से संबंधित tag लगाने से एक बूस्ट मिल जाती है और कैटिगराइज भी हो जाती है। कि आपका पोस्ट किस कैटेगरी से विलोम करता है। उसी कैटेगरी में आपका पोस्ट दिखने के चांसेस बढ़ जाते हैं इसलिए tag का इस्तेमाल अवश्य करें।


Video Content

इस तरीके की मदद से कुछ ही दिन में इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की बरसात कर सकते हैं। परंतु यह आसान नहीं है कि आपका तरीका काम ही कर जाएगा क्योंकि हर व्यक्ति पढ़ने से ज्यादा वीडियो देखना और सुनना पसंद करता है और हो सके तो आप इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो कंटेंट भी post करें जिससे आपकी वीडियो rank हो सकती है और काफी अच्छी following प्राप्त कर सकते हैं।


Question answer

हफ्ते में एक-दो दिन क्वेश्चन का answer लोगों के रिप्लाई करें। जिससे आप की इंगेजमेंट से बनी रहेगी।

और मैं गारंटी देता हूं कि आप जिन लोगों की क्वेश्चन का आंसर देंगे वह लोग आपको कभी भी unfollow करने के लिए सोचेंगे।


जानकारी

कुछ ऐसे भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट पब्लिश करें जो लोगों को सस्पेंस में रखे। जैसा कि आप कुछ ऐसी जानकारी ग्राम पोस्ट करें। जो लोगों को जानने में काफी इंटरेस्ट हो और उस topic से संबंधित लोग जानना कुछ ज्यादा पसंद कर रहे हो।


वैसे पोस्ट को एक पोस्ट में publish ना कर दो भागों में बाटे। जिससे लोग सस्पेंस में पड़े रहेंगे कि आपका अगला जानकारी क्या होने वाला है।


Instagram Paid Ads इस्तेमाल करे

इंस्टाग्राम खुद सर्विस देता है कि आप अपने पोस्ट को बूस्ट करे। परंतु इसके लिए आपको थोड़ी बहुत इन्वेस्टमेंट की जरूरत है इंस्टाग्राम ads चला सकते हैं और बहुत कम समय में फॉलोअर्स, लाइक एक साथ पा सकते हैं।


Instagram par post publish करते समय इन बातो का ध्यान रखें।

Instagram पर पोस्ट पब्लिश करते वक्त बातों को आप हमेशा लाइक करें।

Description add जरूर करे।

Description में keywords का प्रायोग करे।

Hashtag लगाए।

Tag लगाए।

इमेज में टेक्स्ट का उपयोग करें।



QnA:- Instagram Par Like Or Followers Badhaye.


Q. Instagram par likes बढ़ाने वाला app काम करता है।

उत्तर- इस तरह के लाइक पाने से कोई फायदा नहीं क्योंकि लोग लाइक तो करेंगे परंतु वह लाइक आपको कोई मायने नहीं देगा।


हो सकता है इंस्टाग्राम आपके पेज को ब्लॉक कर दे जिससे आपकी मेहनत पर पानी फिर सकती है इसलिए आप किसी शार्ट तरीका ना आजमाएं। बल्कि मेहनत कर फल पाने में उम्मीद रखें।


Q. इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए क्या करें?

उत्तर - इंस्टाग्राम हो या कोइ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हर जगह पर आपको मेहनत से काम करना होता है परंतु जल्द से जल्द इंस्टाग्राम या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेमस होने के लिए कुछ ऐसा यूनिक सोचना होगा। जो अभी तक किसी ने नहीं किया।



इसे भी पढ़ें:-

Facebook page डिलीट करें।

Facebook page kaise बनाए।

Canclusan

मुझे पूरी उम्मीद है कि Instagram par like or Followers kaise badhaye लेख काफी लाभप्रद साबित हुई होगी। क्योंकि मैंने इस लेख को पूरी रिसर्च के साथ आपके सामने पेश किया हू।


इस लेख से संबंधित आपको किसी तरह की परेशानियां, कोई सवाल मन में उभर रहा है तो अपना सवाल मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं है। मैं उस सवाल का जवाब देने के लिए पूरी कोशिश करूंगा और हो सके तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस पोस्ट को शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ