Ticker

6/recent/ticker-posts

Roposo app kaha ka hai | Roposo app download कैसे करें।

भारत में जब से शॉर्ट वीडियो का क्रेज चढ़ा है तब से हर व्यक्ति एक अच्छे शॉट वीडियो App की तलाश में इंटरनेट पर ऐसी कोई App खोजते रहते है कि, कोई ऐसी शॉट वीडियो App जो कभी Ban ना हो और पूरी तरह से Indian App हो जहा पर हमारे deta पर किसी भी तरह का कोई खतरा ना हो।


परंतु अब इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। भारत में बहुत दिनों से इस ऐप का प्रचलन चल रहा था। लेकिन उस समय Tictok अपना कब्जा जमा कर रखा था। किंतु जो आज इस लेख में App की बात करने वाला हूं।


वह App पूरी तरह भारतीय ऐप है। जिस पर बहुत सारे क्रिएटर शॉर्ट वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं। और तो और इस ऐप में अच्छी बात है कि, यहां पर वीडियो बनाकर पैसे भी कमाया जा सकता है। जोकि बाकियों शार्ट वीडियो App में बहुत ही कम देखने को मिलता है। यही खास कारण है कि इस App को फेमस बनाने के साथ-साथ एक अच्छी Earning App की भी उपाधि दी जा सकती है।


तो चलिए जान लेते हैं। वह कौन सा App है जो पूरी तरह भारतीय और जिस पर वीडियो बनाकर हम पैसे कमा सकते हैं।


Roposo क्या है?

Roposo एक social media short video App platform है। जो Android and IOS दोनो के लिए उपलब्ध है। Roposo पर दो तरह के लोग होते हैं।

पहला जो Roposo वीडियो बना कर पैसे कमाते हैं।

दूसरा जो Roposo पर केवल मनोरंजन के लिए आते हैं यानी जो वीडियो देखते हैं।


आम भाषा में बोला जाए Roposo क्या है? तो यह एक तरह का छोटे-छोटे वीडियो बनाने वाला साधन है। जहां पर शॉर्ट वीडियो बनाया जा सकता है।


Roposo app kaha ka hai?

आपको यह जानकर खुशी होगी कि Roposo App पूरी तरह से भारतीय है। जो टिक टॉक के जाने के बाद बहुत ही treand में चल रहा है। और इस पर अधिक से अधिक लोग अपने वीडियो के माध्यम से टैलेंट दिखा रहे हैं।


Roposo app download Kaise kare?

प्ले स्टोर को ओपन करें।

प्ले स्टोर के सर्च बारे में Roposo लिखकर सर्च करें।

अब आपकी स्क्रीन पर Roposo नाम का एक App दिखेगा। जहां पर install बटन पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं और प्रयोग में ला सकते हैं।

डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड बटन को हिट करें।  Roposo App Download


Roposo App में क्या क्या फिचर मौजूद हैं?

जो भी एक शॉर्ट वीडियो ऐप में होना चाहिए वह सारे फीचर Roposo App में मौजूद है। बात कर लेते हैं कौन कौन सी पिक्चर है।


वीडियो देखते समय फीचर

Follow, Like, comment, share और profile


Home screen फिचर

Trending जहां पर वे सारे वीडियो दिखेंगे। जो वायरल हैं और जो वायरल #tag है और अभी कौन-कौन से वीडियो Roposo पर ट्रेंड कर रहे हैं।


Plush icon पर जाकर आप एक शानदार सा वीडियो बना सकते हैं और Roposo पर अपलोड कर सकते हैं।


Reward मैं आपको Roposo पर काम करने के बाद कितना कमाई हुई। यहां पर देख सकते हैं और यह भी जान सकते हैं किस तरह के video बनाया जाए जिससे कमाई हो।


Last में प्रोफाइल जहां पर अपने प्रोफाइल का सारा स्टेटस चेक कर सकते हैं। जैसे कितने वीडियो अपलोड किए हैं। वीडियो पर कितना view आया, कितने लोगों को फॉलो किया, कितने को लाइक किया etc. सारा चीज देखने को मिल जाता है और साथ ही साथ एडिट और सेटिंग का भी ऑप्शन मिल जाता है।


Roposo App में login kaise kare?

Login करने के लिए आपके पास एक मोबाइल नंबर होना अनिवार्य है।

सबसे पहले Roposo App को ओपन करें।

कुछ परमिशन मांगेगा उसे अलाव करें।

Mobile number डालने के बाद मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे डालकर आसानी से login हो सकते हैं।


Roposo video download kaise kare?

मान लीजिए आपको Roposo पर कोई वीडियो पसंद आ गया, जिसे आप चाहते हैं कि मैं अपने डिवाइस में डाउनलोड कर रखूं। तो उसके लिए वीडियो पर जाना होगा जो डाउनलोड करना है। उसके बाद एक शेयर वाला बटन देखने को मिलेगा। उस पर क्लिक करें। उसके बाद आपके स्क्रीन पर एक popup menu open होगा। जहां पर एक डाउनलोड का बटन दिखेगा। उस पर क्लिक कर आसनी से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।


Roposo App में video कैसे बनाए?

Rishabh app में विडियो बनाने के लिए बहुत सारे फीचर मिल जाते हैं। जो एक short video App में होना चाहिए। जैसा कि आप इमेज में देख सकते हैं कि कौन-कौन सी पिक्चर वीडियो बनाते समय देखने को मिलेगा।

Roposo app kaha ka hai

Roposo App पर video apload कैसे करें?

Roposo app को open कर, plush icon पर हीट करे

Album में जा कर video का चयन कर Done button पर टैप करें।


अब image में दिखाए गए अनुसार फिचर देखने को मिलेगा। जहा पर बहुत सारे option मिलेंगे। जिनका उपयोग कर video को अट्रेक्टिव बना सकते हैं।


Video publish करने के लिए उपर तीर के निसान पर क्लीक करें।


अब स्क्रिन पर video का description Box देखने को मिलेगा जहा desription, title लिख कर video Post करे।

Roposo app par video bnaye

4 तरीके:- Roposo App se paisa Kaise kmaye

ऑनलाइन की दुनिया में पैसा कमाना बहुत ही आसान हो चुका है जहां पर लोग ऑनलाइन काम करके रोजाना के हजारों लाखों रुपए आसानी से कमा लेते हैं और वहीं पर कुछ लोगों को जानकारी ना होने के कारण वे लोग इस तरह की जानकारी से अछूते रह जाते हैं


मेरा मानना है जहां भी लोग हैं। वहां से पैसा कमाना बहुत ही आसान बात है। परंतु भारत में बने Roposo app जहा पर आप बहुत ही तरीका लगाकर पैसे कमा सकते हैं।


परंतु Roposo केवल एक तरीका प्रदान करता है जिससे पैसे कमाए जा सकता है। मैं आपको Roposo App से पैसे कमाने के 4 तरीके बताने वाला हूं।


Roposo App se paise kaise kmaye

पहला तरीका Roposo से पैसा कमाने का और आसान भी क्योंकि Roposo खुद पैसे देता है क्रिएटर को। जहा पर वीडियो के view पर पैसे दिए जाते हैं। जहा से हर क्रिएटर आते आते पैसे कमा सकता है।


Roposo App withdrawal

Roposo पर पैसा मुद्रा के रुप में नहीं कमाया जाता है बल्कि coin के रूप में पैसे दिए जाते है। जहा 1000 coin बराबर 1 रुपया होता है। जिसकी minimum withdrawal 5000 coin यानी 5 रुपया होता है। जैसे ही 5000 coin हो जाते हैं अपने वालेट में आसनी से withdrawal कर सकते हैं।


Affiliate marketing से पैसा कैसे कमाए?

Roposo App से पैसे कमाने के दूसरा तरीका affiliate marketing हैं। Affiliate marketing online से कम समय में ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है। लेकिन Roposo पर Affiliate marketing से पैसे कमाने के लिए ज्यादा समय लग सकते हैं।


क्योंकि यहां पर ऐसी कोई भी प्रोग्राम नहीं है कि आप अपने प्रोडक्ट को ads के थ्रू प्रमोट कर सकें। अगर affiliate marketing करनी है तो सबसे पहले अपने फॉलोइंग को बढ़ाना होगा और एक निस रिलेटेड आपका टॉपिक होना चाहिए तभी आपके पास टारगेट ऑडियंस आएंगे जिससे आपको सेल हो पाएगा।


Affiliate marketing करने के लिए बड़े-बड़े इकॉमर्स प्लेटफॉर्म के affiliate program को ज्वाइन कर। वहां से मनचाहा प्रोडक्ट के लिंक को अपने माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे। जो भी आपके लिंक से प्रोडक्ट buy करेगा उसका कुछ कमीशन प्रदान होगा।

 

Sponsorships से पैसा कैसे कमाए?

Sponsorships से पैसा कमाने का तीसरा तरीका Sponsorships है। Sponsorships हर व्यक्ति को मिलना मुश्किल है लेकिन इसके लिए आपके पास फ्रेंड फॉलिंग बहुत ही अधिक मात्रा में होनी चाहिए। तभी आप से कोई भी अपना ब्रांड या प्रोडक्ट प्रमोशन करवाना चाहेगा। Sponsorships में आपको कंपनी अपने बारे में या किसी भी चीज के बारे में आपको अपने वीडियो माध्यम से प्रमोट करना होता है। जिसके पैसे मिलते हैं।


Collaboration कर पैसा कैसे कमाए?

Roposo App से पैसा कमाने का चौथा तरीका Collaboration है। इस तरीके से भी पैसे कमाने के लिए आपके पास अच्छी मात्रा में फ्रेंड फॉलिंग होनी चाहिए तभी आप Collaboration से पैसे कमा सकते है।


Collaboration में छोटे-छोटे क्रिएटर यानी जो अभी-अभी Roposo App पर वीडियो बनाना शुरू किया है और चाहते है कि, मैं कम समय में ज्यादा फ्रेंड फॉलिंग प्राप्त करूं तो उनके साथ आप वीडियो बनाने के पैसे देंगे। जहां पर आप अपने वीडियो में यह बता सकते हैं कि इन्हें भी फॉलो करें।


Roposo website (रोपोसो ऑनलाइन)

अगर आप चाहते हैं कि मैं बिना Roposo App को डाउनलोड किए कैसे यूज़ करें? तो Roposo app की official website पर विजिट कर सकते हैं।


यहां सीमित साधनों का ही मजा मिल पाएगा जैसा कि केवल वीडियो देखने के अलावा आप कोई भी दूसरा काम नहीं कर सकते और ना ही वीडियो पर सर्च कर देख सकते हैं Go to Roposo Offical website


QnA:- Roposo app kaha ka hai

Q. Roposo किस देश का app है?

उत्तर- India (भारत)


Q. Roposo App को किस company ने बनाया?

उत्तर- Glance InMobi Pte. Ltd company ने बनाया है। जो Mayank Bhangadia, Avinash Saxena, Kaushal Shubhank इन तीनो के perent company है।


Q. Roposo App का मालिक कोन है?

उत्तर - Owner:- Mayank Bhangadia, (CEO):- Avinash Saxena, Kaushal Shubhank हैं।


Q. Roposo App पर कितने visitor है?

उत्तर - लगभग 2 मिलियन active visitors है। जीन में से 30 पर्तिशत लोग रोजाना video बनाते हैं।


Q. क्या Roposo App से पैसा कमाया जा सकता है?

उत्तर - हां


Q. Roposo App INDIA में कब लॉन्च हुआ था?

उत्तर - 19 November 2014


Q. Roposo App की size कितनी है?

उत्तर - वर्तमान में 60 MB


Q. Roposo App पर कितने समय का video बनाया जाता है?

उत्तर - 60 सेकंड के अंदर का ही विडियो बनाया जा सकता है।


Q. Roposo App पर कितने भाषा में video बना सकते हैं?

उत्तर - 12 भाषा जो कि English, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Gujarati, Punjabi, Marathi, Bengali, Malayalam, Odia, Assamese


Q. Roposo App में minimum withdrawal कितना है?

उत्तर - 5000 coin जो 5 रूपया होता है।


Q. Roposo App में कितने coin का 1 रुपया होता है?

उत्तर - 1000 coin का एक रुपया होता है।


Canclusan

मुझे पूरी उम्मीद है कि Roposo app kaha ka hai और Roposo App download लेख काफी लाभप्रद साबित हुई होगी। क्योंकि मैंने इस लेख को पूरी रिसर्च के साथ आपके सामने पेश किया हू।


इस लेख से संबंधित आपको किसी तरह की परेशानियां, कोई सवाल मन में उभर रहा है तो अपना सवाल मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं है। मैं उस सवाल का जवाब देने का पूरी कोशिश करूंगा और हो सके तो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस पोस्ट को शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ