सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye 2021

Jio mobile phone से पैसा कमाना आसान तो नहीं पर ज्यादा मुश्किल भी नहीं है। जिओ फोन से पैसे कमाने के लिए आपके माइंड सेट सार्प और तेज होना बहुत ही आवश्यक है। तभी आप इस तरह के मोबाइल फोन की मदद से जल्द से जल्द पैसे कमा पाएंगे।

परंतु मैं आपके यहां पर कुछ ऐसे तरीके बताने वाला हूं। जिसकी मदद से जियो फोन में रोजाना कुछ घंटे काम कर महीने के 10 से 20000 आसानी से कमा सकते हैं। वह भी बिना पैसे लगा। इसलिए आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें और जानें की  jio phone se online paise kaise kamaye 2021 में।


Jio Phone Se Online Paise Kaise Kamaye

सोशल मीडिया पर काम कर जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमाए।

लगभग सारे social media platforms Jio Phone से चलाया जा सकता है और कुछ कर दो जियो फोन में ऑफिशियल social media aap है। इसलिए सोशल मीडिया से पैसा कमाना मुश्किल नहीं है। इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ही नाम से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाना होगा। फिर उन सारे को एक दूसरे से कनेक्ट करने के बाद उस पर पैसे कमाने का तरीका लगा सकते हैं।


Social media पर बहुत सारे काम कर पैसे कमाए जा सकते हैं। परंतु आपको सबसे पहले फॉलोअर्स gen करने होंगे। इसके बाद किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आप जानते हैं कि सोशल मीडिया पर पैसा कमाने के लिए यहां पर आप लोगों को वैल्यू प्रदान करने के साथ-साथ Affiliate marketing कर सकते हैं। 


Affiliate marketing में क्या होता है कि जब आपके Affiliate link से कोई व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदा है तो उस प्रोडक्ट का कुछ प्रतिशत भाग आपको दिए जाते हैं, क्योंकि आपके द्वारा उस प्रोडक्ट को बेचा गया है। इसलिए ई-कॉमर्स वेबसाइट थोड़े पैसे आपको भी देती है। जिसे हम Affiliate marketing कहते हैं। 


Affiliate marketing program join करने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारे पॉपुलर इकॉमर्स वेबसाइट है जहां पर जाकर उनके Affiliate Program Join कर उनके प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते हैं।


YouTube channel बना कर  jio phone se online paise kaise kamaye 2021

जिओ मोबाइल फोन में यूट्यूब चैनल बनाना थोड़ा मुश्किल तो है, परंतु असंभव नहीं। जैसा की आप सबको मालूम है। यूट्यूब एक बेसाइड है। इसलिए वेबसाइट को आप किसी भी ब्राउज़र के अंदर जियो फोन में खोल सकते हैं। अब रही बात जिओ फोन की मदद से यूट्यूब चैनल कैसे सेट करें, तो इसके लिए अपने फ्रेंड से मोबाइल की सहायता मांग सकते हैं या फिर नहीं मांगना चाहते हैं, तो थोड़े थोड़े करके जियो फोन की सहायता से यूट्यूब चैनल बना सकते हैं।


परंतु मैंने यूट्यूब चैनल तो बना लिया पर चैनल पर किस तरह का वीडियो अपलोड करूं यह सारे सवाल आपके मन में आ रहे होंगे। परंतु आपको मालूम नहीं होगा कि जियो फोन में वीडियो एडिट करना बहुत ही मुश्किल है। तुरंत जियो फोन में छोटे-छोटे वीडियो यानी शॉर्ट वीडियो तो बना ही सकते हैं। और जैसा की आप लोगों को मालूम है हाल ही में यूट्यूब पर short video काफी पॉपुलर चल रहा है। इसलिए मैं चाहूंगा कि आप बड़े-बड़े वीडियो अपलोड ना करके शॉर्ट वीडियो अपलोड करने पर ध्यान दें और शार्ट वीडियो बहुत ही जल्द वायरल होते हैं। इसलिए आपके जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कमाने का सपना जल्द से जल्द पूर्ण हो सकता है।


URL Shortener की मदद से  jio phone se online paise kaise kamaye 2021

Internet पर बहुत सारे ऐसे वेबसाइट हैं। जहां पर एक बहुत ही बड़े लिंग को छोटे लिंक में सेट कर सकते हैं और उस छोटे लिंक को अपने जरिए लोगों में फैलाकर उस पर क्लिक करवा सकते हैं।


परंतु आपके मन में सवाल चल रहा होगा कि लिंग शॉट करने से हमें पैसे कैसे प्राप्त होंगे, तो इसके लिए URL shorten जैसे वेबसाइट अपनी वेबसाइट पर ads लगाए हुए रहते हैं। जो भी आपके लिंक पर क्लिक करता है, तो सबसे पहले अपने वेबसाइट पर ले जाती है इसके बाद आपके वेबसाइट पर।


जहां पर यूआरएल शार्टनर वाली वेबसाइट को इंप्रेशन भी मिल जाता है और आपका लिंक भी शार्ट हो जाता है और हर क्लिक कर आपको पैसे मिलते हैं। अगर आप चाहते हैं तो आपको कुछ नीचे url shorten जैसे साइड का लिंक दिए हुए हैं जिन्हें आप ज्वाइन कर सकते हैं।

Adfliy

Propeller

Za.gl


ऐड देखकर जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए।

इंटरनेट बहुत सारे ऐसे भी वेबसाइट है। जो लोगों को विज्ञापन देखने के पैसे प्रधान करती है। विज्ञापन देखने वाले अच्छे खांसी अपने viewer को पैसे देती है। इसमें आपको वेबसाइट पर सबसे पहले जॉइनिंग करना पड़ेगा।


इसके बाद आपको बहुत सारे Ads देखने को मिल जाते हैं। जहां पर Ads को देखने पर जो इंप्रेशन के पैसे उस कंपनी को मिलती है। उसका कुछ भाग आपके लिए छोड़ देती है जैसा कि आपसे उस साइड को फायदा हो रही है, तो वह आपको भी उस फायदे के कुछ प्रतिशत देती है। यही फंडा है ऐड देखकर पैसे कमाने का।


अगर आप ads देखकर पैसे कमाने में इंटरेस्टेड हैं तो आपको कुछ लिंक नीचे दिए हुए हैं। उन्हें जाकर ज्वाइन कर सकते हैं।

Ads देखने वाले वेबसाईट का विवरण।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को ले कर इस तरहकेसवाल आए होंगे। 

परंतु आप वहां पर दूसरे लोगों को फोटो लाइक और शेयर करने के अलावा और क्या करते हैं। अगर वही काम अपने लिए करेगें तो। मै दावा के साथ बोल सकता हूं कि आप जिओ फोन को यूज करते हुए अभी से ऑनलाइन में अंपायर खड़ा कर सकते हैं। 


क्या यूट्यूब चैनल जिओ फोन की मदद से बनाया जा सकता है?

आप को जितना मुश्किल भी लग रहा है। उतना मुश्किल भी नहीं है जियो फोन की मदद से यूट्यूब चैनल बनाना। परंतु आपको इसमें बहुत सारे तरीके अपनाने पड़ सकते हैं। तभी आप अच्छी तरह से यूट्यूब चैनल को कस्टमाइज कर उस पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इसलिए मैं चाहूंगा आपको कि सबसे पहले अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से थोड़े समय के लिए टॉर्च मोबाइल ले ले। फिर वहां पर अपने लिए यूट्यूब चैनल बना सकते हैं फिर उसके बाद जिओ फोन की मदद से उस पर शॉर्ट वीडियो अपलोड कर सकते हैं।


Canclusan

मुझे आशा है, दोस्तों आपको  jio phone se online paise kaise kamaye 2021 मैं लेख काफी मददगार और यूज़फुल साबित हुई होगी। इसलिए आप इस लेख को अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले। और भी जिओ फोन से पैसे कमाने से संबंधित कोई भी सवाल आपके मन में चल रही है तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले। मैं उसे जल्द से जल्द solve करने का प्रयास करूंगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा