सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

गूगल तेरा बाप कौन है | गूगल के पापा का नाम क्या है?

Google ke Papa Ka Naam Kya Hai। गूगल तेरा बाप कौन है? अगर आप भी इसी तरह के सवाल जानने की जिज्ञासा रखते हैं तो आप बिल्कुल सही का स्थान है। आपको Father's of Google के बारे में सारी जानकारियां प्रदान करने वाले हैं। इसलिए आप इसको अच्छे से पढ़े।


अक्सर गूगल से मजाक मजाक में अजीबो-गरीब सवाल पूछने के साथ-साथ उसमें से कुछ ऐसे सवाल हो जाते हैं। जो काफी मायने रखते हैं। परंतु हमे कोई नहीं कोई बताता है। इसलिए मैंने इस लेख को लिखने का निर्णय लिया।


अगर आप गूगल तेरा बाप कौन है। गूगल से कुछ तो है। तो हो सके आपको अच्छी तरह जानकारी ना मिले। परंतु आपको मालूम नहीं होगा कि। तरह तरह के अजीबो-गरीब सवाल पूछने के लिए हमें गूगल का ही प्लीकेशन जिसका नाम गूगल असिस्टेंट है। उसकी जरूरत पड़ेगी। क्योंकि गूगल असिस्टेंट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि, हमारे सवालों को अच्छी तरह से समझ कर उसे हमारे ही भाषा में जवाब दे सके। इसलिए आप सबसे पहले अपने मोबाइल का गूगल असिस्टेंट ओपन कर ले। अगर अपने फोन में गूगल असिस्टेंट नहीं हो तो। प्ले स्टोर पर जाकर इंस्टॉल करें।

Google Papa
google papa

Google playstore के सर्च बार में Google assistant लिख कर सर्च करे।


सर्च करने के बाद ऊपर ही Google assistant नाम का app देखने को मिलेगा। जहा पर Install button को दबा कर Google assistant app को डाउनलोड कर सकते हैं।


Google assistant को पहली बार खोलेंगे तो कुछ अनुमति मांगेगी। जिसे allow कर, गूगल assistant app से पूछे गए फ़ॉर्म के द्वारा सवालों का जवाब दे कर। आसनी से Google assistant app में रजिस्टर हो चुके होंगे।


Google assistant में पुरी तरह रजिस्टर होने के बाद mobile screen पर माइक का button देखने को मिलेगा। जिसे दबा कर प्रश्न पूछ सकते हैं।


Google के द्वारा गूगल के पापा का नाम क्या है?

जब मैंने यह सवाल गूगल यानी गूगल असिस्टेंट से पूछा कि गूगल तुम्हारे पापा का क्या नाम है? तो उसने अपने पापा के नाम बताने के अलावा बाकी सभी चीज बताया जिसे आप इमेज में देख सकते हैं। परंतु उसने पिता का नाम बताने में असमर्थ रहा।

Google Papa kon hai

जैसा कि आप इमेज में देख रहे हैं। गूगल के पिता से सम्बंधित जवाब तरह तरह से पीछे गए। गूगल कहीं से यह साबित नहीं कर पा रहा है कि गूगल का पिता कौन है?


Mere द्वारा Google ke Papa Ka Naam Kya Ha

भले ही गूगल कोई सजीव प्राणी नहीं है। परंतु वस्तु या जीव जिसे जन्म देने वाला या बनाने वाला होता है। जिसे व्यक्ति को मेरे द्वारा उसे पिता का दर्जा देना कोई गलत बात नहीं है। इसलिए मैं बताऊं अगर गूगल के पापा का नाम तो गूगल को जिस व्यक्ति ने बनाया उसी को गूगल का पिता होना चाहिए।


गूगल को जन्म देने वाले व्यक्ति का नाम Larry Page और Sergey Brin है। यानी इन्हीं दोनों की बदौलत गूगल हमारे नजर में है। अगर यह व्यक्ति गूगल का निर्माण ना करते तो। आज शायद हमलोगों के बीच गूगल जैसे सर्च इंजन देखने को नहीं मिलता।


FAQ- गूगल से सम्बन्धित मुख्या तथ्य


Q. गूगल का फुल फॉर्म क्या है?

GLOBAL ORGANIZATION OF ORIENTED GROUP LANGUAGE OF EARTH


Q. गूगल का मालिक कौन है?

गूगल कंपनी का मालिक Larry Page और Sergey Brin है।


Q. वर्तमान में गूगल का CEO कौन है?

Sunder Pichai 


Q. गूगल किस देश की कंपनी है?

गूगल अमेरिका की कंपनी है।


Q. गूगल से पहले गूगल का क्या नाम था, Google ka Purana name Kya tha?

Backrub 


Q. गूगल का जन्म कब हुआ?

27 सितंबर 1998 ईस्वी को।


Q. गूगल के मां का क्या नाम है?

मुझे इंटरनेट पर बहुत रिसर्च करने के बाद गूगल की मां का नाम अल्फाबेट मिला।


Canclusan

मुझे आशा है, दोस्तों आपको google ke papa ka naam kya hai 2021 मैं लेख काफी मददगार और यूज़फुल साबित हुई होगी। इसलिए आप इस लेख को अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले। और भी जिओ फोन से पैसे कमाने से संबंधित कोई भी सवाल आपके मन में चल रही है तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले। मैं उसे जल्द से जल्द solve करने का प्रयास करूंगा।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा