सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मेरे मोबाइल का पूरा नाम क्या हैै। Mera Mobile Ka Name Kya Hai 2021

 मेरा मोबाइल का नाम क्या है? हम लोग जानने वाले हैं कि हमारे मोबाइल फोन का नाम क्या है? और इसमें कौन सी version चल रही है, और मेरे मोबाइल का पूरा नाम क्या है? यह सारी जानकारी आज के इस ब्लॉग लेख में आपको पढ़ने को मिलेगी। यह पढ़ने के बाद किसी भी तरह का कोई भी मोबाइल फोन हो उसमें आप आसानी से अपने मोबाइल का नाम और मॉडल देख पाएंगे।


कई बार क्या होता है कि जब हमारा मोबाइल फोन या तो बहुत ही नया होता है या बहुत ही पुराना होता है। जिसके कारण उसकी नाम और मॉडल सारा कुछ याद नहीं रह पाता। हमें दूसरों को यह बताने में परेशानी होती है कि मेरे मोबाइल का नाम क्या है।


जब हमलोग ऑनलाइन मोबाइल की शॉपिंग करते हैं। तब हमारे मन में अजीबोगरीब तरह के सवाल उत्पन्न होते हैं। जैसा कि कंपनी वालों ने हमें सिर्फ मोबाइल के ब्रांड लिखकर तो चिपका कर मुझे दे तो नहीं दिया। जहां पर हम चाहते हैं कि हमें मोबाइल के ऊपर लिखे कंपनी नहीं चाहिए। बल्कि मुझे सिस्टम के अंदर वह कंपनी का नाम चाहिए। जो मैं ऑनलाइन ऑर्डर किया था।


अगर आप अपने मोबाइल फोन के ऊपर लिखे हुए ब्रांड से संतुष्ट नहीं है। तो आप अपने मोबाइल फोन के अंदर से सारी जानकारी चुटकियों में निकाल सकते हैं। चलिए जानते हैं किसी भी फोन में मेरे मोबाइल का पूरा नाम क्या है कैसे पता लगाते हैं?


आवश्यक सूचना

लगभग अभी तक जितने भी मोबाइल फोन मार्केट में उपलब्ध है। उनमें सेटिंग का ऑप्शन बहुत हद तक हर एक दूसरे मोबाइल फोन से मिलता जुलता है। कुछ फोन के setting थोड़े डिफरेंट होते हैं। परंतु उनकी लिखावट एक फोन से आपस में पूरी तरह मिल जाते हैं। बशर्ते आपको यह पता करना होता है, कि वह सेटिंग कहां पर है।


मेरा मोबाइल का नाम क्या है?

आपके पास जो भी कंपनी का मोबाइल फोन है। उस मोबाइल फोन के setting पर क्लिक करें।


सेटिंग में जाने के बाद अगर आपके मोबाइल फोन के ऊपर सर्च बार देख रहा है। तो About लिखकर खोज। या फिर आपके मोबाइल फोन के सेटिंग के होम पेज पर ही ऊपर या नीचे About का ऑप्शन देखने को मिल जाता है, जहां पर क्लिक करें।

कुछ-कुछ मोबाइल फोन में About पर क्लिक करते ही उसकी सारी जानकारी दिखने लगती है। जैसे कि मोबाइल का मॉडल, मोबाइल का नाम, मोबाइल में कितनी RAM, और Rom कितनी है। कौन सा Opreting system चल रहा है, अपडेट आया है कि नहीं, आपके मोबाइल में कितने बैटरी है यह सारी देखने को मिल जाती है।


परंतु आजकल के कुछ नए फोन में इतने से काम नहीं चलता है। वहां पर आपको 1-2 स्टेप और आगे बदने होते हैं। जैसे ही about पर क्लिक करते हैं। अगर आपको मोबाइल का इंफॉर्मेशन नहीं मिल पाता है, तो इमेज में दिखाइए अनुसार Device name पर क्लिक करें या फिर ऑल Specs पर इन दोनों में बारी बारी click कर पता कर सकते हैं, कि हमारे मोबाइल फोन में कितने रैम, रोम और स्टोरेज और मेरे मोबाइल का नाम क्या है?

आपके मोबाइल फोन कोई और कंपनी का हो परन्तु मैं जिस मोबाइल फोन में या एक्सपेरिमेंट करते हुए बता रहा हूं। उस मोबाइल फोन का नाम Redmi है। इसलिए इसके जैसा सभी मोबाइल फोन में सेटिंग नहीं होता। परंतु सारे मोबाइल फोन में, मोबाइल की डिटेल देखने की ऑप्शन सीमिलर होती है।


दूसरा तरीका: मेरे मोबाइल का नाम क्या है?

अगर आप दूसरा तरीका को फॉलो करते हुए अपने मोबाइल का नाम जानना चाहते हैं। आपके पास कोई भी मोबाइल फोन हो यह मायने नहीं रखता बल्कि यह सभी मोबाइल फोन की सेटिंग पूरी तरह एक दूसरे से मिलती है, जिसे आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो कर सकते हैं।


सबसे पहले अपने मोबाइल फोन की सेटिंग को ओपन कर ऊपर नीचे करने के बाद। आपको एक गूगल का ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक करें।


गूगल पर क्लिक करने के बाद आपको इमेज में दिखाए गए अनुसार ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जहां पर Manage your Google account लिखा होगा उस पर क्लिक करें।

Manage your Google account पर क्लिक करते ही इमेज में दिखाएगा अनुसार। Security के ऑप्शन पर क्लिक करें।

जैसे Security पर क्लिक करेंगे। आपके पास बहुत सारे इनफॉरमेशन उभर कर दिखने लगेंगे। जहां पर आपकी कुछ पर्सनल इनफॉरमेशन और थोड़ी नीचे जाने के बाद आपके ईमेल आईडी कौन-कौन से मोबाइल में लॉगिन है। यह सारी जानकारी देखने को मिलेंगे। परंतु हम यहां यह पता करने आए हैं कि मेरे मोबाइल का क्या नाम है।


अगर आप कोई और मोबाइल फोन में अपनी ईमेल आईडी को लॉग इन नहीं है तो आपको सिर्फ एक मोबाइल फोन देखने को मिल जाएगा। जो कि आपके मोबाइल फोन का नाम और मॉडल नंबर होगा। यहां से भी आप पता लगा सकते हैं कि मेरे मोबाइल का नाम क्या हैं।

Canclusan

मुझे आशा है, दोस्तों आपको Mera Mobile Ka Name Kya Hai 2021 लेख काफी मददगार और यूज़फुल साबित हुई होगी। इसलिए आप इस लेख को अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले। और भी जिओ फोन से पैसे कमाने से संबंधित कोई भी सवाल आपके मन में चल रही है तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले। मैं उसे जल्द से जल्द solve करने का प्रयास करूंगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा