सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मेरे पापा का नाम क्या है। Mere Papa Ka Naam Kya Hai

Mere Papa Ka Kya Naam Hai | आज हम लोग पापा से संबंधित बाते जानने की कोशिश करेंगे। कि मेरे पापा का क्या नाम है? हालांकि पापा का नाम हर व्यक्ति को याद होता है। परंतु हम कुछ ऐसे अंदाज में अपने पापा का नाम जानेंगे, जिसे आप जानकर हैरान हो पड़ेंगे। आप सभी जानते की कोशिश करेंगे कि मेरे पिताजी का क्या नाम है।


मेरे पापा का नाम जानने के लिए हमलोग मोबाइल फोन का उपयोग करेंगे। मोबाइल फोन में गूगल का सॉफ्टवेयर। जिसका नाम है Google assistant जोकि आजकल बहुत ही कारगर साबित हो रहा है क्योंकि गूगल असिस्टेंट लोगों की प्रश्न का उत्तर चंद सेकंड में दे रहा हैं। जो कि वीडियो फॉरमैट, टेक्स्ट फॉरमैट या voice फॉर्मेट के थ्रू और लोगों को संतुष्ट कर रही है।

Mere papa ka naam kya hai

परंतु आज हम लोगों गूगल असिस्टेंट के साथ प्रैंक करने वाले हैं, कि क्या गूगल असिस्टेंट हमारे सवालों का जवाब दे पाता है या नहीं, अगर दे पाता तो क्यों देता है, और हमारे सवालों का जवाब नहीं बता पाता तो क्यों नहीं, और नहीं बता रहा है तो हम किस तरह अपने पापा का नाम गूगल असिस्टेंट से save करे। 


गूगल असिस्टेंट से अपने पापा का नाम पूछे।

जब मैंने गूगल असिस्टेंट से पूछा Mere Papa Ka Naam kya hai तो गूगल ने जवाब में गूगल का सर्च रिजल्ट दिखाता है। जहां पर बहुत सारे ऐसे रिजल्ट दिखाई पड़ते हैं। जो कि यह दावा करते हैं, कि मेरे पापा का नाम क्या है। यह सवाल मैंने गूगल असिस्टेंट से जब पूछा जब हमने गूगल असिस्टेंट में अपने पापा का नाम ऐड नहीं किया।


हो सकता है आप पूछे तो आपके कंडीशन में कुछ और बता रहा हो या फिर हो सकता है कि आपके पापा का नाम सही सही बता पा रहा हो।


गूगल असिस्टेंट हमारे पापा का नाम क्यों नहीं बता रहा।

इस प्रश्न का उत्तर बहुत ही आसान भाषा में आपको बता दें। कि ज्यादातर गूगल असिस्टेंट हमारे ईमेल आईडी और कांटेक्ट लिस्ट पर फोकस करता है।


जहां पर हो सकता है कि आपकी पापा से ऐसी कोई भी जानकारी ना शामिल हो और होगा भी तो। गूगल को पता नहीं चल पा रहा है। कि आपके पापा का नाम क्या है, तो इस कारण से गूगल असिस्टेंट पापा का नाम नहीं बता पा रहा है।


गूगल असिस्टेंट में अपने पापा का नाम कैसे सेव करें। गूगल से मेरे पिताजी का क्या नाम है जाने।

जैसा कि मुझे गूगल असिस्टेंट के ऊपर एनालाइज करने के बाद पता चला है। गूगल हमारे ज्यादातर डाटा कांटेक्ट लिस्ट और ईमेल आईडी के डाटा को काफी एनालाइज करता है। इसलिए मैंने इन्हीं दोनों का उपयोग कर अपने पापा का नाम ऐड किया। ऐसी कोई भी ऑप्शन नहीं है। जहां पर गूगल असिस्टेंट मे आपके पापा का क्या नाम है ऐड कर सके।


इसलिए मैंने कॉन्टैक्ट लिस्ट को चुना जहां पर मैं अपने पापा का नाम कुछ इस फॉर्मेट Papa (Your Father name) में लिखा तो कुछ हफ्ते में मेरे पापा का नाम अच्छी तरह बता पा रहा है कि मेरे पिताजी का क्या नाम है, और एक बातें की आपका contact list email ID से connect होना बहुत ही जरूरी है। तभी गूगल असिस्टेंट कांटेक्ट लिस्ट को एनालाइज करने में सक्षम हो पाएगा, वरना नहीं।



गूगल असिस्टेंट हमारे पापा का नाम कैसे बता पा रहा है।

अगर आप गूगल असिस्टेंट में कोई भी ऐसी सेटिंग नहीं किया है। जो आपके पापा से संबंधित है। फिर भी गूगल असिस्टेंट आपके पापा का नाम बता रहा है। तो इसका कारण यह हो सकता है, कि आपका ईमेल आईडी For chaild लेवल पर बनाया गया होगा। जहां पर अपने पिताजी का भी नाम ऐड किए होंगे। जिसके डाटा को कैच कर। गूगल आपके पापा का नाम बताने में सक्षम हो रहा हो।


दूसरा कारण हो सकता है, कि गूगल असिस्टेंट हमारे कांटेक्ट लिस्ट को अच्छी एनालाइज करता है, और जहां पर अपने फैमिली ग्रुप में अपने पिताजी का नाम ऐड किया हो। और यह साबित हो रहा होगा कि यह कांटेक्ट हमारे पिताजी का है। तो गूगल असिस्टेंट इस डाटा को भी एनालाइज करता है इसलिए आपके पापा का नाम बता पा रहा है।


कुछ फेमस और अमीर लोगों की पापा का नाम

Narendra Modi:- Damodardas Mulchand Modi


अमिताभ बच्चन:- Harivansh Rai Bachchan


Carryminati:- Vivek Nagar


अज्जू भाई:- अभी तक इंटेनेट पर कोई भी जानकारी नहीं


Tiger Shroff:- Jackie Shroff


Bill gates:- Bill Gates Sr.


John Abraham:- Abraham John


Mukesh Ambani:- Dhirubhai Ambani


Ratan Tata:- Naval Tata


अजय देवगन:- Veeru Devgan


Salman Khan:- Salim Khan


शाहरुख खान:- Taj Mohammed Khan


जैकी श्रॉफ:- Kakubhai Shroff


सैफअली खान:- Mansoor Ali Khan Pataudi


Aishwarya Rai;- Krishnaraj Rai


Govinda:- Arun


खेसारी लाल यादव:- Mangru Lal Yadav 


Pawan Singh;- Ramashankar Singh


निरहुआ:- kumar yadav


कल्पना चावला:- Banarasi Lal Chawla


सानिया मिर्जा:- Imran Mirza


Alia Bhatt:- Mahesh Bhatt


अनुष्का शर्मा:- Ajay Kumar Sharma


विराट कोहली;- Prem Kohli


महेंद्र सिंह धोनी:- Pan Singh


Rohit Sharma:- Gurunath Sharma


सचिन तेंदुलकर:- Ramesh Tendulkar


टेक्निकल गुरुजी गौरव:- not know



FAQ मेरे पिताजी का क्या नाम है


क्या यह उपाय करने के बाद गूगल असिस्टेंट मेरे पिताजी का नाम बता पाएगा?

जब मैंने इस उपाय को आजमाया तो मुझे रिजल्ट देखने को मिला। परंतु आपके केस में हो भी सकता है या नहीं भी। परंतु आजमा कर जरूर देखें।


गूगल असिस्टेंट डाउनलोड कैसे करें?

गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर को ओपन करें। इसके बाद सर्च बारे में गूगल असिस्टेंट लिखकर सर्च करें। फिर ऊपर गूगल असिस्टेंट का एप्लीकेशन दिखने लगेगा। यहां पर install बटन को दबाकर डाउनलोड करें।


Canclusan

मुझे आशा है, दोस्तों आपको मेरे पिताजी का क्या नाम है लेख काफी मददगार और यूज़फुल साबित हुई होगी। इसलिए आप इस लेख को अपनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करना ना भूले। और भी जिओ फोन से पैसे कमाने से संबंधित कोई भी सवाल आपके मन में चल रही है तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में बताना ना भूले। मैं उसे जल्द से जल्द solve करने का प्रयास करूंगा।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

please don't spem coment.

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा