सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Telegram par quiz kaise banaye टेलीग्राम पर क्यूज कैसे बनाएं। Telegram questions and answers

हेलो दोस्तों क्या आप भी टेलीग्राम पर अपना खुद का जो चैनल बनाना चाहते हैं, और लोगों को क्यूज के जरिए जानकारी देना चाहते हैं, तो आप बिल्कुल सही स्थान पर आए हैं आपको यहां पर टेलीग्राम पर क्वीज कैसे बनाएं। इस लेख से संबंधित आपको सारी जानकारी मिलने वाली है। जिससे आप अपने टेलीग्राम चैनल को एक अच्छे मुकाम तक ले जा सके।

तो चलिए अब जान लेते हैं Telegram par quiz kaise banaye खुद का एक स्टार्टअप शुरू करते हैं। और हम लोगों को अपने ज्ञान के जरिए ज्ञान शेयर करते हैं।

आशा करता हूं कि आप टेलीग्राम चैनल खुद से बना सकते हैं। अगर आप टेलीग्राम चैनल नहीं बनाना जानते तो आप google से इसकी जानकारी अच्छी तरह से ले सकते हैं। मैं केवल यह मानकर चलता हूं कि आपके पास क्यूज का चैनल है। परंतु आपको यह नहीं मालूम कि उस पर हम क्यूज कैसे पब्लिश करते हैं, तो केवल इसी के जानकारी आपको इस ब्लॉग पोस्ट में मिलने वाली है। इसलिए आप इस ब्लॉग पोस्ट को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते रहे, और यह जान पाएंगे कि टेलीग्राम पर क्यूज कैसे बनाए जाते हैं।

Telegram par quiz kaise banaye 


सबसे पहले अपने टेलीग्राम चैनल को ओपन कीजिए। ओपन करने के बाद आपको इमेज में दिखाया गया अनुसार देखने को मिलेगा। इसके बाद मैंने जो लाल रंग से एरो का निशान खींचा है उस वाले आइकन पर क्लिक कर।

Telegram par quiz kaise banaye

जैसे ही आप एरो के द्वारा दर्शाए गए आइकन पर क्लिक करते हैं, तो आपके सामने कुछ इस तरह का इंटरफ्रेंस देखने को मिलेगा। जहां पर एक poll का ऑप्शन देखने को मिलेगा। इमेज में दिखाएं गाये अनुसार।

Telegram par quiz kaise banaye

आप जैसे ही पोल वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे। जैसा कि आप इमेज में देख रहे हैं।

Telegram par quiz kaise banaye

अगर आप यहां तक पहुंच चुके हैं, तो आप सबसे पहले Quize Mode को ऑन कर ले। ऑन करने के बाद आपके स्क्रीन पर ऊपर इमेज के अनुसार देखने को मिलेगा। जहां पर मैंने enter your Questions लिखा हुआ है। वहां पर आप अपनी क्वेश्चन को लिखें।

इसके बाद ऐड ऑप्शन पर क्लिक कर अपना ऑप्शन डालते रहे। आपके पास जितने भी ऑप्शन है, उतना ऑप्शन ऐड कर सकते हैं और जो ऑप्शन सही है उसके राइट साइड में टिक आउट कर दे। जिससे जब कोई व्यक्ति गलत या सही जवाब दे, तो उसे पता चल सके कि उसका जवाब सही है या गलत।

और अगर आप चाहते हैं कि उस Answer के साथ साथ कुछ ब्रीफ में जानकारी मिले तो आप add An explanation वाले ऑप्शन में ब्रीफ में जानकारी डाल सकते हैं। डालने के बाद आपको इमेज में दिखाए गए अनुसार Create वाले ऑप्शन पर जैसे ही क्लिक करते हैं, तो आपका क्वीज लोगों को देखने के लिए शुरू हो चुका है। और आपको कुछ इमेज में दिखाए गए अनुसार लोगों को देखने को मिलेगा। अगर कोई जवाब गलत देता है तो इस तरह देखने को मिलेगा।
Telegram par quiz kaise banaye
अगर कोई व्यक्ति quize में गलत आंसर नहीं देता है और वह सही देता है, तो उसे कुछ इस तरह का इंटरफेस देखने को मिलेगा।

Telegram par quiz kaise banaye

अगर आप यह जानना चाहते हैं, कि मेरे क्यूज में कितने लोग आंसर दिया तो आपको नीचे देखने को मिलेगा कि आपके क्यूज को कितने लोगों ने देखा और कितने लोगों ने अनुसार किया यह सारी जानकारी आपको Quize के आस-पास देखने को मिल जाएगी।

Conclusion

आशा करता हूं Telegram par quiz kaise banaye लेख आपके लिए काफी मददगार साबित हुआ होगा। अगर आपको इस लेख से संबंधित किसी भी तरह की कोई भी सुझाव या कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं। उसका Answer जल्द से जल्द देने का कोशिश करूंगा।

अगर आपको इस लेख में किसी भी तरह की कोई खामियाजा या लग रहा है कि यह नहीं होना चाहिए और यह इस ब्लॉग में है तो आप मुझे तुरंत कमेंट करें मैं उसे जल्द सुधारने की कोशिश करूंगा।
धन्यवाद।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा