सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रियल मी का सबसे सस्ता 4G फोन कौन सा है? Top 5 Realme Ka Sabse Sasta Phone Kaun Sa Hai 2022

हेलो दोस्तों आज एक बार फिर से HindiSaro ब्लॉग में स्वागत है, यहां पर हम आपको यह जानकारी देंगे। रियल मी का सबसे सस्ता फोन 4g मार्केट में कौन सा उपलब्ध है और उसकी सारी डिटेल इस ब्लॉग पोस्ट में आपको देखने को मिलेगी। जिसे पढ़ने के बाद आप यह जान पाएंगे, कि रियल मी का सस्ता 4G फोन में क्या क्या खुबिया है और हमें रियल मी का सबसे सस्ता फोन 4G लेना चाहिए या फिर नही।


रियल मी कंपनी android मोबाइल बनाने में विश्व भर में टॉप 10 मोबाइल कंपनियों में से एक है। रियलमी कंपनी हर साल 3 से 4 मोबाइल फोन लॉन्च करती है। Android फोन की दुनिया में बजट फोन में बैटरी और लंबे समय तक चलाने के मामले में बहुत ही अच्छा मोबाइल फोन है। 


रियल मी कंपनी की शुरुआत विश्व में सन 2018 को शुरुआत हुई थी। Realme company की स्थापना Sky Li ने सन 2018 में की थी। जो वर्तमान में इस कंपनी के CEO है।


चलिए बात करते हो रियल मी का सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन के बारे में वह कौन सी मोबाइल फोन है।


रियल मी का सबसे सस्ता फोन 4G कौन सा है?

रियल मी की सस्ती फोन की बात कर रहे हैं, तो हो सकता है। इसमें से बहुत ऐसे फोन होंगे। जो बहुत ही पुराने होने का कारण वह मार्केट में आसानी से नहीं मिल सकते और कुछ ऐसे भी फोन के बारे में  बताऊंगा। जिसे आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।


Realme C2 रियल मी का सबसे सस्ता 4जी फोन


Realme C2 मोबाइल फोन की बात की जाए तो इस मोबाईल फोन का prize 6999₹ है। जो एक बड़ी बैटरी के साठ आती है।


इस फोन की RAM 3GB और 2GB दोनो में आता है, ROM 16 GB और 32GB में मार्केट में उपलब्ध है और बैट्री की बात की जाए तो 4000mAh की बड़ी बैट्री दी गई है जो एक दिन का बैकअप आराम से दे सकता है।


ये फ़ोन 3 कैमरा के साथ आता है एक आगे और दो पीछे। आगे 5MP और पीछे 13+2MP के साठ दिखने को मिलेगा। जिसने मीडियाटेक का प्रोसेसर सामिल है।


Realme C3 रियल मी का सबसे सस्ता 4जी फोन

Realme C3 मोबाइल फोन की बात की जाए तो इस मोबाईल फोन का prize 8,999₹ है। जो एक बड़ी बैटरी के साठ आती है।


इस फोन की RAM 3GB  में आता है, ROM 32GB में मार्केट में उपलब्ध है और बैट्री की बात की जाए तो 5000mAh की बड़ी बैट्री दी गई है जो एक दिन का बैकअप आराम से दे सकता है।


ये फ़ोन 3 कैमरा के साथ आता है एक आगे और दो पीछे। आगे 5MP और पीछे 12+2MP के साठ दिखने को मिलेगा। जिसने Helio का प्रोसेसर सामिल है।


Realme C11 रियल मी का सबसे सस्ता 4जी फोन

Realme C11 मोबाइल फोन की बात की जाए तो इस मोबाईल फोन का prize 8099₹ है। जो एक बड़ी बैटरी के साठ आती है।


इस फोन की RAM 2GB में आता है, ROM 32GB में मार्केट में उपलब्ध है और बैट्री की बात की जाए तो 5000mAh की बड़ी बैट्री दी गई है जो एक दिन का बैकअप आराम से दे सकता है।


ये फ़ोन 3 कैमरा के साथ आता है एक आगे और दो पीछे। आगे 5MP और पीछे 13+2MP के साठ दिखने को मिलेगा। जिसने मीडियाटेक का प्रोसेसर सामिल है।


Realme C20 रियल मी का सबसे सस्ता 4जी फोन

Realme C20 मोबाइल फोन की बात की जाए तो इस मोबाईल फोन का prize 6999₹ है। जो एक बड़ी बैटरी के साठ आती है।


इस फोन की RAM 2GB दोनो में आता है, ROM 32GB में मार्केट में उपलब्ध है और बैट्री की बात की जाए तो 5000mAh की बड़ी बैट्री दी गई है जो एक दिन का बैकअप आराम से दे सकता है।


ये फ़ोन 2 कैमरा के साथ आता है एक आगे और दो पीछे। आगे 5MP और पीछे 8MP के साठ दिखने को मिलेगा। जिसने मीडियाटेक का प्रोसेसर सामिल है।


Realme C21 रियल मी का सबसे सस्ता 4जी फोन

Realme C21 मोबाइल फोन की बात की जाए तो इस मोबाईल फोन का prize 6499₹ है। जो एक बड़ी बैटरी के साठ आती है।


इस फोन की RAM 3GB और 4GB दोनो में आता है, ROM  64 GB और 32GB में मार्केट में उपलब्ध है और बैट्री की बात की जाए तो 5000mAh की बड़ी बैट्री दी गई है जो एक दिन का बैकअप आराम से दे सकता है।


ये फ़ोन 4 कैमरा के साथ आता है एक आगे और दो पीछे। आगे 5MP और पीछे 13+2+2MP के साठ दिखने को मिलेगा। जिसने मीडियाटेक का प्रोसेसर सामिल है।


आज हमने क्या सीखा

आशा करता हूं दोस्तों आपको Realme का सबसे सस्ता फोन 4G कौन सा है? यह लेख काफी मददगार साबित हुई होगी, फिर भी इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या या परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में तुरंत कमेंट करें। मैं उसकी जल्द से जल्द रिप्लाई देने का कोशिश करूंगा और आपको इस लेख में किसी भी तरह की खामियां देखने को मिल रही है तो मुझे कांटेक्ट करें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

गूगल मेरी माँ का नाम सेव करो। Meri Mother Ka Naam Kya Hai

गूगल मेरी मॉम का नाम क्या hai आज के इस ब्लॉग लेख में हम लोग जानेंगे की गूगल हमारे रिश्तेदारों, करीबी, दोस्तों का नाम कैसे बताता है और अगर नहीं बता पाता है तो हम किस तरह से गूगल से अपनी मां का नाम बोलवा सकते हैं? इन सारी बातों के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि मैं अपनी मां का नाम गूगल से बोलवाना है, तो आप इस लेख को अच्छे से पढ़े। Meri maa Ka Naam kya Hai Google se puche गूगल से अपनी Mata ka naam पूछने के लिए हमारे मोबाइल फोन में एक एप्लीकेशन होना चाहिए। जिस अप्लीकेशन का नाम है गूगल असिस्टेंट, जिसकी मदद से सवाल तो क्या किसी भी तरह की बातें कर सकते हैं, और आपके सवालों का जवाब Google assistant चंद सेकंड में देगा। अपने मोबाइल फोन का गूगल असिस्टेंट नाम का एप्लीकेशन ओपन करें नहीं है तो प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी गूगल असिस्टेंट के नाम से जाकर डाउनलोड करें। जैसे ही Google assistant को खोलेंगे तो आपके मोबाइल कुछ परमिशन मांगेगी। सभी prmission को allow करने के बाद गूगल असिस्टेंट को set-up करे। गूगल असिस्टेंट पूरी तरह से set-up होने के बाद एक माइक का ऑप्शन द

Hello Google Meri Girlfriend Ka Naam Kya Hai | मेरी जीएफ का नाम क्या है।

Google meri girlfriend ka naam batao मैंने भी गूगल से ऐसी questions किया करता हूं। जब मुझे गूगल से बात करने का समय मिलता और यह जानने की कोशिश में गूगल हमारे प्रश्नों का उत्तर किस हद तक सही देता है और क्या हमारे गर्लफ्रेंड का नाम बता सकता है।  आप गूगल से Google girlfriend ka naam kya hai क्वेश्चन पूछ रहे हैं और आपको गूगल नहीं बता रहा है तो आप किस तरह से अपने गर्लफ्रेंड का नाम बुलवा सकते हैं। और गूगल असिस्टेंट आपकी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बता रहा ये सब के बारे में इस लेख में चर्चा करने वाले हैं। इसलिए ध्यान से पढ़ें। जैसा कि हम सबों को मालूम है। गूगल हमारे डाटा को ही हमारे सामने प्रेजेंट करता है। जब कोई व्यक्ति जो google ID बना रहा होता है। तो वह बहुत सारे डिटेल जीमेल आईडी बनाने में भरता है। जिससे बहुत सारे प्रश्न का उत्तर गूगल अकाउंट से दे पाता है और कुछ प्रश्न का उत्तर आपके कांटेक्ट लिस्ट, activity से। गूगल हमारी गर्लफ्रेंड का नाम क्यों नहीं बताती है अब प्रश्न रही Ok google girlfriend ka naam Kya haI तो एसे में मोबाइल पर कोई भी option नहीं होता है। जहां आपकी गर्लफ्रेंड का नाम डाल

Google मेरे पापा का नाम क्या है | Google Mere Papa Ka Naam Kya Hai In Hindi

  गूगल मेरे पापा का नाम क्या है। इस तरह के सवाल क्या आप भी गूगल से पूछते हैं। यह सोचने वाली बात नहीं है। जो भी गूगल असिस्टेंट को यूज करता है। वह अपने पापा तो क्या वह बहुत सारे चीजों को जानने के लिए उत्सुक रहता है, कि यह गूगल हमारे सवालों का जवाब सही-सही दे सकता है या नहीं। वैसे में आता है कि क्या गूगल मेरे पापा का नाम बता सकता है। गूगल मेरे पापा का नाम बताओ। से संबंधित सवाल गूगल से रोज लाखों लोग पूछते हैं। वैसे में Google लगभग सभी लोगों के पिताजी का नाम गूगल नहीं बता पाता। क्योंकि गूगल उन्हीं बातों को बताता है। जो गूगल के डाटा में शामिल हो। वैसे किसी के मोबाइल में ऐसी कोई भी डाटा नहीं होती है। जहां पर उसके पिताजी का डाटा को ऐड करना हो। इसलिए गूगल मेरे पिताजी का नाम नहीं बता पाता। आज के इस लेख में हम जान लेते हैं। गूगल आखिर किस तरह से मेरे पापा का नाम क्या है बताओ इसका आंसर चुटकियों में दे सकता है, या नहीं। Google से पापा का नाम कैस बोलवाए। गूगल भले ही कितना एडवांस क्यों ना हो जाए। परंतु इंसानों के सवालों का जवाब सभी अच्छे से नहीं दे सकता। इंसानी सवाल को एक मशीन इंसान के भावनाओं के हिसा