गांव में ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके Gaw Me paise Kaise kamaye

पैसा कमाना तो हर कोई चाहता है।, लेकिन किसी को कमाने का जरिया नहीं मिल पाता तो किसी को मिलता है। तो करना ही चाहता परंतु मैं आपको यह बता दू कि आप गांव में ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। तो क्या आप मुझ पर यकीन करेंगे। अगर हां तो आप इस ब्लॉक को पढ़ते रहिए आपका यहां पर घर बैठे पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके आपके साथ शेयर करने वाला हु। 


जो तरीका आपको सरल और आसान लगे उसे आप ऑनलाइन से पैसा आसानी से कमा सकते है।

Gaw Me paise Kaise kamaye

गांव में ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके : आवश्यक सूचना

ऑनलाइन में पैसे कमाने जा रहे है। तो आपके पास कुछ चीजें होना अनिवार्य है। तभी आप ऑनलाइन से पैसे कमा सकते है। तो चलिए जानते है। वह कौन-कौन सी वस्तुएं है। जिन्हें हमारे पास होना आवश्यक है।।


लैपटॉप या मोबाइल फोन इन दोनों में से कोई भी एक आपके पास है। तो इस काम को आसानी से कर सकते है। परंतु आपके पास लैपटॉप है। तो बहुत ही अच्छी बात है।।


जैसा कि हम लोगों को मालूम है। आज के इस ऑनलाइन दुनिया में ऑनलाइन कनेक्ट होने के लिए हमें इंटरनेट की आवश्यकता होती है। उसी तरह ऑनलाइन में पैसे कमाने के लिए इंटरनेट होना अनिवार्य है।।


यूट्यूब से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

बहुत लोगों को मालू होगा कि यूट्यूब से पैसा कमाया जा सकता है। परंतु कुछ लोगों को नहीं मालूम है। उन लोगों को मैं बता देना चाहता हूं। कि आपके अंदर कोई भी एक ऐसी हुनर है। जिसे आप कैमरे में कैद कर लोगों को सिखा सकते है। तो आपके लिए यूट्यूब अच्छा ऑप्शन है। क्योंकि यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे व्यक्ति है। जो महीने के लाखों रुपए कमा रहे है। 


यूट्यूब से ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए कुछ खास बातें

अगर आप यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर पैसे कमाने के लिए सोच लिए हो तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देना होगा।


आपको खुद का वीडियो बनाना होगा जो कि आपका ओरिजिनल होना चाहिए।


आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइब और 4000 घंटे का watchtime होगा तभी आप यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए एलिजिबल होंगे। 


जैसा ही सारी बातों को गौर करते हुए। युटुब चैनल को ग्रो करेंगे तो, यूट्यूब से आसानी से पैसे कमा सकते है।


ब्लॉगिंग कर गांव में पैसे कमाए

बहुत लोगों को ब्लॉगिंग के बारे में जानकारी नहीं होगा तो मैं उन लोगों को बता देना चाहता हूं, कि ब्लॉगिंग ऐसी जरिया है। जिसके द्वारा हर व्यक्ति ऑनलाइन से कमा सकता है।


मैं आपको ब्लॉगिंग के बारे में बताने की कोशिश कर रहा हूं, कभी तो आप गूगल पर कुछ चीजें सर्च किए होंगे जहां पर आपको कुछ रिजल्ट मिले होंगे जीसे खोलने के बाद आपके सामने कुछ लिखा हुआ देखने को मिला होगा। जिसमें आपका सलूशन होगा उसी को हम ब्लॉगिंग कहते है। आम भाषा में बोला जाए तो गूगल के द्वार लोगों को जानकारी देना।


ब्लॉगिंग कर गांव में पैसे कमाने के लिए कुछ बाते

ब्लॉगिंग हर व्यक्ति कर सकता है। बस आपके अंदर लिखने की कला होनी चाहिए जिसके जरिए आप लिखकर लोगों को संतुष्ट कर सके। किसी भी चीज के बारे में अगर आपके पास ऐसी कला है। तो आपके लिए ब्लॉगिंग बेहतर तरीका है।।


ब्लॉगिंग करने के लिए आपको सबसे पहले एक ब्लॉग बनाना होगा जो कि आप ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर बना सकते है। अगर ब्लॉगर पर बनाते है, तो यह काम बिल्कुल फ्री में हो जाता है। अगर आप WordPress के साथ जाना चाहते है। तो आपको कुछ खर्च करने की जरूरत होगी जहां पर डोमेन और पोस्टिंग खरीदना होगा फिर उन दोनों को आपस में कनेक्ट करना होगा। फिर आपका एक ब्लॉक बन जाएगा जिस पर आप कंटेंट लिख कर डाल सकते है। 

ब्लॉगिंग के बारे में ज्यादा जानकारी।


शॉर्ट वीडियो बनाकर पैसे कमाए।

शायद आप भी शॉर्ट वीडियो के दीवाने होंगे, तो क्या आपको मालूम है। Short video के जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते है। अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। तो आप सबसे पहले उन सारे app को डाउनलोड करें जो शॉर्ट वीडियो बनाने का अवसर देते है। जैसे जैसे स्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, josh, Moz इत्यादि जैसे शॉर्ट वीडियो एप्स पर वीडियो बना सकते है।


अब तो बात हो गई की Short Video बना लिया परंतु हमें पैसे कैसे कमाना होगा तो इसके लिए कुछ ऐप बनाने के लिए पैसे देते है। तो कुछ नहीं। अगर कोई YouTube पर short video बनाते है। अच्छी तरीके से तो आपको यूट्यूब पैसा देगा।


कुछ ऐसे App पर वीडियो बना रहे हैं जहां पर वह वीडियो बनाने के पैसे नहीं देती है तो कोई बात नहीं बस आपके पास एक ऐसी फॉलोअर्स होनी चाहिए जो आपकी हर वीडियो को देखती हो यानी आपके पास लगभग एक लाख से ऊपर फॉलोअर्स होंगे तो आप किसी भी शॉर्ट वीडियो एप से अपनी मर्जी से पैसे कमा सकते हैं। 


Short video app से पैसे कमाने के लिए कुछ तरीके

Short video apps से पैसे कमाने के तरीके आपके साथ शेयर करने वाला हु। जो कि काफी पॉपुलर है और ज्यादा प्रयोग किया जा रहा है पहला Affiliate marketing और दूसरा Sponsorship इन दोनों के जरिए पैसे कमा सकते हैं।


Affiliate marketing : वीडियो के माध्यम से किसी वस्तु के बारे में बताना चाहते हैं तो उस वस्तु का affiliate link आप अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन या टाइटल में ऐड करते हैं तो उस लिंक से जो भी व्यक्ति प्रोडक्ट को खरीदना है। उसका कुछ प्रतिशत आपको पैसा दिया जाता है।


Sponsorship : स्पॉन्सरशिप आप खुद से नहीं कर सकते इसके लिए आपको कोई कंपनी या व्यक्ति आपसे कांटेक्ट कर आपसे वीडियो के माध्यम से प्रमोशन करवाना चाहे तभी आप स्पॉन्सरशिप के द्वारा पैसे कमा सकते हैं। आम भाषा में बोला जाए तो किसी भी चीज का प्रमोशन अपनी वीडियो के द्वारा करना। 


आज हमने क्या सीखा

आशा करता हूं दोस्तों आपको गांव में ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके लेख काफी मददगार साबित हुई होगी, फिर भी इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या या परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तो, आप मुझे कमेंट बॉक्स में तुरंत कमेंट करें। मैं उसकी जल्द से जल्द रिप्लाई देने का कोशिश करूंगा और आपको इस लेख में किसी भी तरह की खामियां देखने को मिल रही है। तो मुझे संपर्क करें।

please don't spem coment.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने