लड़की का दिल कैसे जीते [100% सही तरीका] Ladki Ka Dil Kaise Jeete

एक खूबसूरत रिश्तो की शुरुआत जब भी हो पाती है। जब दोनों एक दूसरे को  पसंद करते हो। प्यार ऐसी बंधन है। जो नहीं उम्र का सीमा और ना ही अमीर गरीब का फर्क करती है। प्यार जिससे भी होना रहता है उससे हो जाति है। हमारा इतिहास गवाह है प्यार की कोई  सीमा नहीं होता है। प्यार में सब कुछ जायज होता है। प्यार करते है तो शायद आपने रोमियो, जूलियट का नाम सुना होगा, जिन्होने अपने जीवन प्यार के नाम त्याग दिया। आज पूरी दुनिया प्यार की मिसाल मानती है कि मोहब्बत ऐसा होता है। जो केवल साथ रहकर ही नहीं बल्कि मोहब्बत में दूर रहना भी मोहब्बत हो। 


लडकी का दिल कैसे जीते जब भी अपने दोस्त को तथा आसपास के लोगों को गर्लफ्रेंड तथा लड़कियों के साथ देखते है। तो हमारे मन में भी ऐसी जिज्ञासा उत्पन्न होती है काश हमारी कोई गर्लफ्रेंड होती जिसके साथ बातें शेयर कर पाता तथा सुख दुख में साथ दें पाता।


भले ही भारत में बहुत सारे वीर नौजवान पैदा हुए थे और होते रहते है। परंतु लव के नाम से सारे पुरुष डरते है। क्योंकि आजकल की जनरेशन ऐसी हो चुकी है। जहा लड़कियों से प्यार तो करना दूर की बात है। उससे नजरें तथा बातें करने में हम लड़कों को शर्म आती है। जिससे हम ना ही किसी लड़की को गर्लफ्रेंड बना पाते है। और ना ही किसी को प्रपोज कर पाते। इसी समस्या का समाधान लेकर हम आपके साथ हाजिर है, यहां पर आपको ऐसी तरीका बताऊंगा जिससे आप किसी भी लड़की का दिल बड़ी आसानी से जिस सकते, बशर्ते आपको हमारे बताएगा तरीकों पर खरा तथा सही तरीके से उसका पालन करना होगा। तभी आप किसी भी लड़की के दिल में अपने भावना को पहुंचा सकते है। और उस लड़की का दिल जीत सकते है।

Ladki Ka Dil Kaise Jeete

लडकी का दिल जीतने से पहले अपनों को सुधारें।

कुछ लड़कियां ऐसी होती है। जो Past तथा Future बिना देखे Love कर लेती है। परन्तु उन्हीं में से कुछ ऐसी लड़कियां होती है। जो लड़के के बैकग्राउंड जाने बिना तथा वह किस तरह का व्यक्ति है। और वह लाइफ में क्या करना चाहता है। बिना जाने उससे प्यार नहीं करती। इस तरह की लड़कियां का दिल जीतने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परंतु आपके जीवन भर साथ दे सकती है। और आपसे शादी करने के लिए तैयार हो सकती है। 


इसे भी पढ़ें -

Google ke papa ka Kya name hai

Friendship Day Kab Hai


अपने अंदर इन सारे गुण को लाए।

सबसे पहले आपको लाइफ में Success की Goal को select करना होगा कि आपका क्या goal है लाइफ में। आप क्या Achive करना चाहते है।।


अपने अंदर ऐसी नैतिकता लाए जो लोगों के लिए मददगार साबित हो। अधिकतर लड़की मदद करने वाले लोगों से ज्यादा इंप्रेस होती है।


आज की लड़कियों उन लड़कों को पसंद करती है। जो स्टाइलिश तथा पैसे वाले हो। इस तरह के लड़कियां ज्यादा दिन तक आपकी प्रेमिका बन कर नहीं रह सकती है। इस लिए ज्यादा दिखावे की जिंदगी ना जिए।


अगर आप बुद्धिमान तथा हेंडशम बंदे हो तो आपको लड़कियां बहुत जल्द भाव दे सकती है।


किसी भी लड़की से बात करते समय ऐसी बातें ना करें। जिससे भावना को चोट पहुंचे और आपसे वह नफरत करने लगे। 


लड़कियों से बात करने का तरीका

अगर आप किसी भी लड़की से पहली बार तथा अनजान लड़की से बात कर रहे हो तो, इस तरीके से बात ना करें वरना आप लड़की का दिल नहीं जीत पाएंगे।

  • बात करते समय लगातार उसके आंखों में तथा उसे न घूरे।

  • लड़कियों से बात करते समय अपने फोन की तरह ध्यान ना दें ऐसे में वह सोचेगी कि ज्यादा रुचि नहीं है।

  • लड़की से बात करते समय उसकी खूबसूरती के बारे में जरूर जिक्र करें।

  • किसी भी लड़की से बात करते समय हाय, हेलो तथा एक्सक्यूजमि जैसे शब्द का प्रयोग करें।

  • एक लड़की के सामने दूसरी लड़की की तारीफ ना करें।

  • लड़कियां को इस तरह से देखें। जिससे वह अपने कपड़े ना सही करें। बल्कि आपको देखकर बाल सही करें।

  • उनसे बातें करते समय उनके सवालों का जवाब जल्द देने का प्रयास करें।


लडकी का दिल कैसे जीते- Ladki ka dil kaise jeete

मैं अपने नजरिए के अनुसार। 12 तरीके बताएं जिनकी प्रयोग कर। किसी भी लड़की का दिल जीत सकते है, उन तरीकों को आप अच्छे तरीके से पढ़े।


1. साधारण इंसान बनिए- किसी भी तरह का दिखावा ना करें

अधिकतर लड़की अपने पार्टनर को चुनने से पहले वह देखती है। लड़का कोई दिखावा तो नहीं कर रहा है। लड़की का दिल जीतने से पहले आप उसके पास दिखावे की जिंदगी सो कर रहे है। तो ऐसा करना छोड़ दे। बल्कि आपके पास जितना है। उतना ही दिखाने की कोशिश करें।


2. लड़की की तारीफ जरूर कीजिए

जिस लड़की को पसंद करते हैं। उससे पहली बार मिलते समय उसकी तारीफ करना ना भूले। जैसे तुम आज अच्छी ड्रेस पहनी हो तथा खुबसूरत दिख रही हो।


3. रोमांटिक तथा मजाकिया बने 

हर समय किसी लड़की के सामने सीरियस मुद्दों पर बात ना करें। बल्कि सिचुएशन को देखते हुऐ। रोमांटिक कथा मजेदार बातें करते रहना और उसे हंसाने की कोशिश करते रहें।

  

4. लड़की की खूब परवाह करें (लड़की का खयाल रखे)

आपसे जितना हो सके आप जिस लड़की से मोहब्बत करते है। उस लड़की का परवाह करे।


5. उसके जीवन को समझने की कोशिश करें

किसी भी लड़की का दिल जीतने से पहले उसकी जीवन को समझने की कोशिश करें कि, वह लाइफ में क्या करना चाहती है। और वह हमसे किस तरह मदद ले सकती है। और किस समय किस चीज की आवश्यकता है।


6. सच्चा साथी बने 

आप इस तरह के दोस्त बने जो आपके साथ हर बातें शेयर कर सके, और आप भी उसके साथ शेयर कर सकें तभी एक दूसरे पर विश्वास बनेगा और आप लड़की के दिल जीत पाएंगे।


7. ऑनलाइन उससे बातें करें।

जिस लड़की से मोहब्बत करते है। क्या उसको ऑनलाइन बातें करने में मजा आता है। या आपके साथ मिलकर बात करने में। अगर वह लड़की ऑनलाइन बातें कर सकती है। तो उससे सुबह शाम मैसेज तथा मैसेज का रिप्लाई करते रहें जरूरत पड़ने पर कॉल भी करे।


8. किसी तरह का नशा ना करें

इस सदी के हर लड़की अपने जीवनसाथी में यह ढूंढती है। कि हमारा साथी नशा और धूम्रपान तो नहीं करता। अगर आप इस चीजों का सेवन करते हो तो छोड़ दे।  और  उनसे दूर ही रहें तो ज्यादा बेहतर होगा। 


9. शर्मीले लड़के ना बनें

ज्यादातर लड़के, लड़कियों से बात करने से पहले सोचते है की ओ हमारे बारे में क्या सोचेगी। ऐसी सोच को बाहर निकाल दे और आपको उनसे बेझिझक बात करनी है। जैसे आप उन्हें कहीं देखे हो या जानते हो। अधिकतर लड़कियों को शर्मिले तथा डरपोक लड़के पसंद नहीं आते।


10. लडकी को बोर न करे (ज्यादा बकर-बकर न करे)

कुछ जीवन साथी अपने प्यार के साथ-साथ अपने भविष्य के बारे में भी चिंता करती है। इसलिए आप हमेशा उनसे बोरियत भरी बातें ना करें बल्कि कभी-कभी उनसे गंभीर विषय पर भी चर्चा करें।


11. हमेशा गंभीर विषय पे बात न करे

अगर आपके साथी कोई समस्या या उदास दिख रही है। तो आपको उससे गंभीर बातें ना करे और पता करे किस वजह से उदास है। और उस उदासी को दूर करने का प्रयास करें।


12. Movie दिखाए 

आप जिस लड़की का दिल जीतना चाहते है। उसे एक बार मूवी दिखलाने जरूर ले जाए और ऐसी मूवी दिखाएं जो रोमांटिक, डरामा से भरपूर हो। इस कंडीशन में कुछ देर मूवी देखने से उसके हृदय में कुछ परिवर्तन हो जाए और आपको चाहने लगे।


इन लड़कियों का दिल न जीते

कुछ लड़किया ऐसे भी देखने को मिलती है। अपनी लाइफ को लेकर सीरियस तथा भविष्य में कुछ ऐसा करना चाहती है। जिससे नाम को रोशन कर सकें। ऐसी लड़कियां प्यार मोहब्बत में समय नहीं बिताती। ऐसी लड़कियों को वही दिल जीत सकते है, जो ज्यादा क्लोज तथा उनकी मदद करते है।


इस तरह की लड़कियों से हमेशा रहें सावधान

अगर लड़की के दिल जीतने से पहले आपने इन सारे बातों का ध्यान नहीं रखा तो आपको हो सकता है परेशानी।

  • जो लड़की बात बात पर आपसे पैसा तथा शॉपिंग के बारे में जिक्र करने लगे। तो आप समझ लेना यह लड़की आपसे प्यार नहीं करती बल्कि आपके धन-दौलत से करती हैं ऐसी लड़कियों पर आपको ज्यादा भाव नहीं देना है।


  • कुछ लड़कियां आपको पता भी नहीं चलता और आपसे कब जुड़ जाती। ऐसी लड़की से थोड़ी सावधानियां बनाए रखें।


  • कुछ ऐसे भी लड़की होती है। जो केवल अपनी हवस के लिए लड़कों को अपने प्यार के जाल में फसा कर रखती है। और काम निकलने के बाद उन्हें छोड़ देती है। ऐसी लड़कियां से भी आप संभल कर रहे है।


  • कुछ-कुछ लड़कियां आपसे जबरदस्ती प्यार करती है। जो आपको पसंद नहीं है। तो ऐसे में आप उनसे दूरी तथा यह बोल सकते है। कि हमारी गर्लफ्रेंड है।


FAQ 

Q : क्या लड़कियां केवल पैसे वाले लड़कों को भाव देती है।

Ans : इस प्रश्न का उत्तर हा दिया जाए तो गलत है। लड़कियां सच्चा जीवनसाथी ढूंढती है। जो उनके हर सुख दुख में साथ दें और उनसे प्यार करें। इसलिए आप यह ना सोचे कि हमारे पास पैसे नहीं है। तो कोई भी लड़का प्यार नहीं करेंगी।


Q : लड़की से बात करते समय पहले क्या बोले ?

Ans :  अगर आपको उस लड़की का नाम मालूम है। तो आप हाय हेलो तथा एक्सक्यूजमि में उसका नाम ऐड करें या फिर केवल इन्हीं शब्दों का प्रयोग करें।


Q : क्या लड़कियां भी लड़कों को प्रपोज करती है

Ans : यह बहुत कम होता है। जब लड़की आपको खुद आकर प्रपोज करें। परंतु कुछ ऐसे भी लड़कियां होती है। जो लड़कों का प्रपोज करने का इंतजार नहीं करती है। 


Q : किसी भी लड़की का बैकग्राउंड जानने के लिए क्या करें?

Ans : लगभग सारी तक लड़कियों की गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड होती जिनकी सहायता ले सकते है। या उसे फॉलो करें।


इसे भी पढ़ें -

पैसा कमाने का तारिका

बिन्दुसार की मृत्यू कैसे हुई


आज हमने क्या सीखा

मैं आशा करता हूं आपको लडकी का दिल कैसे जीते (100% सही तरीका) Ladki ka dil kaise jeete लेख काफी मददगार साबित हुई होगी। इस लेख से संबंधित मन में कोई ऐसी समस्या उत्पन्न हो रही  है। तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें। मैं उस प्रश्न का उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करूंगा और हो सके तो आप अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर इस लेख को शेयर करना ना भूले।

please don't spem coment.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने