Mobile Me Windows 10 Kaise Chalaye/Install Kare In Hindi - Mobile Me Computer Kaise Chalaye App

भले ही आजकल मोबाइल प्रचलित हो गया है परंतु अभी भी कंप्यूटर का महत्व मोबाइल से कई ज्यादा, आने वाले समय में भले ही कंप्यूटर विलुप्त हो जाए परंतु मोबाइल अपग्रेड हो सकता है लेकिन विलुप्त नहीं क्योंकि अधिकतर लोग मोबाइल फोनों पर ही आश्रित हो चुके हैं और इसके जरिए ही उनका बिजनेस तथा दिनचर्या शुरू होता है। 


इसी बात को ध्यान में रखते हुए मैंने इस ब्लॉग के जरिए आपके साथ एक एप्लीकेशन शेयर किया हूं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल फोन में बड़े आसानी से मोबाइल में कंप्यूटर चला सकते हैं। परंतु यह आपको ध्यान रहे कि इस लेख में बताए गए विंडो  एप्लीकेशन के बारे में वह सिर्फ एंड्राइड मोबाइल फोन पर ही प्रयोग कर सकते हैं अगर आपके पास iOS मोबाइल फोन है तो उसमें इस एप्लीकेशन का प्रयोग नहीं कर सकते। इसलिए तभी पढ़े जब आपके पास एंड्रॉयड फोन हो और उसमें कंप्यूटर कैसे चलाएं इसके बारे में जानना चाहते हो। 


Mobile का ऑपरेटिंग सिस्टम अलग होता है और कंप्यूटर का ऑपरेटिंग सिस्टम अलग होता है। इसलिए भले ही अपने मोबाइल में कंप्यूटर इंस्टॉल तथा बना ले, लेकिन उसमें कुछ खामियां रह जाती है। किंतु कंप्यूटर का पूरी मजा अपने मोबाइल में ले सकते हैं। वही बात आती है कंप्यूटर में मोबाइल चलाने के लिए तो उसमें चलाना बहुत ही आसान होता है क्योंकि कंप्यूटर को हर तरह के कामों के लिए डिजाइन किया जाता है तथा कंप्यूटर के जरिए ही मोबाइल एप्लीकेशन को बनाया जाता है इसलिए थोड़ी एडवांस होती है मोबाइल से। 

Mobile Me Windows 10 Kaise Chalaye

Mobile Me Computer Kaise Chalaye App 

जिस एप्लीकेशन के बारे में आपके साथ शेयर करने वाला हूं उस एप्लीकेशन का नाम window 11 है। ये एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन को पूरी तरीके से कंप्यूटर में बदलने का काम करता है तथा कुछ सॉफ्टवेयर को इस तरह हैंडल करता है कि फोन में खुलने के बाद वह पूरी तरह computer वाला एप दिखता है।


परंतु यह सारे ऐप के साथ अप्लाई नहीं होती है जैसे आपका फाइल एक्सप्लोरर, सेटिंग तथा विंडो से संबंधित कुछ एप्लीकेशन होती है जैसे पावर पॉइंट, एक्सेल इन सारे को पूरी तरह विंडो की तरह ओपन कर दिखाता है। तो चलिए जानते हैं इस एप्लीकेशन के बारे में तथा इसे use करने के फायदे तथा इसमें क्या फीचर हमें मिलती है और Mobile Me Windows Kaise Chalaye या Install Kare इन सारी बातों की जानकारी इस ब्लॉग में विस्तार से प्रदान की गई है।


लाइफ से जुड़ी कुछ लेख -

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं

लड़की का दिल कैसे जीते

विवाहित स्त्री वशीकरण मंत्र


Windows 11 Real Simulator App के बारे में जानकारी

इस एप्लीकेशन को nobleboy ने विंडो को ध्यान में रखते हुए 2022 में एप्लीकेशन को रिलीज किया। जो अभी काफी नई एप्लीकेशन है। जिसकी डाउनलोड, रेटिंग तथा इसकी साइज इमेज में देख सकते हैं, हो सकता है समय के साथ घट या बढ़ सकता है। लेकिन यह काफी फायदेमंद एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को मोबाइल में इंस्टॉल करने के लिए एंड्राइड फ़ोन होना अत्यंत आवश्यक है। विंडो 11 एप्लीकेशन को खासकर एंड्राइड को ध्यान में रखते हुए डेवलप किया गया है। जिस पर कोडिंग भी किया जा सकता है बशर्ते मोबाइल फोन के प्रोसेसर तथा रैम अच्छी होनी चाहिए वरना कोडिंग के दौरान hanging problem हो सकता है।

Windows app

Mobile Me Computer Kaise Chalaye App Download - Windows 11 Real Simulator App

Window 11 application डाउनलोड करना बेहद आसान है। परंतु इसे इंस्टॉल करते समय कुछ सावधानियों का ध्यान में रखना होता है। आप चाहे तो window 11 लिख कर प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं अन्यथा नीचे दिए गए बटन पर टैप कर उस एप्लीकेशन पर पहुंच सकते हैं जहां से इंस्टॉल बटन पर टैप कर अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। 

Download Now 


Mobile Me Windows Kaise Install Kare

अब मान कर चल रहा हूं कि आप हमारे द्वारा बताए गए एप्लीकेशन को डाउनलोड कर चुके होंगे तथा कर सकते हैं। इसके आगे की प्रोसेस को चलिए शुरू करते हैं। विंडो एप्लीकेशन ऐप को इंस्टॉल करने के बाद अपने मोबाइल फोन में ओपन करें।

  • ओपन करने के बाद कुछ समय लोडिंग लेगा
  • आपके हस्बैंड पर साइनिंग का बटन आएगा जिस पर टैप करने के बाद पूरी तरह विंडो 11 का फिचर देखने को मिलेगा। नीचे image में दिखाएं गए अनुसार।

Multiple tasks

Mobile Me Windows Install करने के फायदे 

इस एप्लीकेशन को चलाने के फायदे बहुत सारे हैं परंतु इससे जुड़े कुछ नुकसान भी देखने को मिल जाते हैं।


फायदे

  • Windows 11 एंड्राइड के किसी भी मोबाइल फोन में चलाया जा सकता है।
  • इसकी साइज बहुत कम है
  • मोबाइल फोन में 1GB रैम है तो चला सकते है
  • यह पूरी तरह विंडो की तरह कार्य करता है।
  • माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के सारे ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं।
  • विंडो में चलने वाले एप्लीकेशन सारे चलाए जा सकते हैं
  • एक साथ अत्यधिक एप्लीकेशन चलाया जा सकता है।
  • कोडिंग किया जा सकता है।
  • विंडो में चलने वाली सारी गेम अपने मोबाइल में चला सकते हैं।
  • विंडो की तरह इसे अपडेट कर सकते हैं।
  • इसमें कंट्रोल पैनल भी मिल जाता है।
  • Mouse pointer को अपने अनुसार कंट्रोल कर सकते हैं।

बहुत सारे कार्य किया जा सकता है इस एप्लीकेशन के द्वारा जो कंप्यूटर में होता है।


नुकसान 

  • ये केवल एप्लीकेशन की तरह कार्य करता है। जैसे आपने इस एप्लीकेशन को बंद किया तो आपका विंडो बंद हो जाएंगा।
  • कुछ पहले से ही इंस्टॉल एप्लीकेशन मिल जाते हैं जो विंडो 11 के साथ आते है।
  • विंडो 11 एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद उसमें एंड्राइड एप्लीकेशन नहीं चला सकते। Android application चलाने के लिए आपको विंडो 11 को बंद करना होगा।
  • iPhone तथा iOS ऑपरेटिंग सिस्टम में इस एप्लीकेशन को ऑपरेट नही किया जा सकता है।

आम भाषा में आपके साथ बताया जाए तो यह एक प्रकार की एप्लीकेशन है जो विंडो 11 पर कार्य करता है। इसे ओपन करने के बाद आपका फोन विंडो 11 बन जाता है और जैसे ही इसे बंद करते हैं तो आपका नॉर्मल फोन बन जाता है।


इसे भी पढ़ें -

पैसा कमाने का तरीका

यू ट्यूब से पैसा कैसे कमाया जाता है

पैसा कमाने वाला एप

गूगल गर्लफ्रेंड का नाम सेव करो।


हमने आप सीखा

मैं आशा करता हूं कि लेख पढ़ने के बाद काफी मददगार साबित हुई होगी। अगर आपको मोबाइल में विंडो 11 इंस्टॉल करते समय कुछ परेशानी का सामना या फिर एप्लीकेशन डाउनलोड करने में कुछ प्रॉब्लम हो रहा हो तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में अपनी परेशानी बता सकते हैं मैं आपकी परेशानी जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करूंगा और हो सके तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें। 


please don't spem coment.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने